अमरावतीमुख्य समाचार

अब सभी प्रतिष्ठानों में दिखने लगे नो मास्क नो एंट्री के फलक

 कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का व्यापारी कर रहे कड़ाई से पालन

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 19 – जिले में इन दिनों कोरोना के संक्रमण की रफ्तार को कम करने तथा संक्रामक महामारी पर नियंत्रण पाने हेतु कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों को जिलाधीश शैलेश नवाल के आदेश पर कड़ाई के साथ लागू किया जा रहा है. वहीं अब लगातार बढ़ते खतरे को देखते हुए जनसामान्यों द्वारा भी इन नियमों का बड़ी गंभीरता के साथ पालन किया जा रहा है. इन दिनों लगभग सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों में नो मास्क नो एंट्री के फलक दिखाई दे रहे हैं और सभी प्रतिष्ठानों में सैनिटाजर व सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का भी कड़ाई के साथ पालन हो रहा है.
उल्लेखनीय है कि विगत फरवरी माह से अमरावती जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर हालात काफी चिंताजनक हो गये हैं और कोरोना संक्रमण की वजह से लगातार होनेवाली मौतों का आंकड़ा भी भयावह स्थिति दर्शा रहा है. ऐसे में लोग-बाग अब इस बीमारी के खतरे को लेकर पहले से काफी अधिक सजग व सतर्क दिखाई दे रहे हैं. बता दें कि गत वर्ष लंबे लॉकडाऊन का सामना करने के बाद अमरावती जिले को विगत दिनों दोबारा करीब 14 दिनों के लॉकडाऊन का सामना करना पड़ा. ऐसे में दोबारा इस तरह की स्थिति पैदा ना हो, इस बात के मद्देनजर अब हरकोई पहले से कहीं अधिक सतर्क नजर आ रहा है. साथ ही प्रशासन की ओर से जारी दिशा-निर्देशों काकड़ाई के साथ पालन किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर जिलाधीश शैलेश नवाल ने भी जिले में कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का कड़ाई से पालन करने हेतु सख्त व कड़े दिशा-निर्देश जारी कर रखे हैं और कहीं पर नियमों का उल्लंघन होने पर कड़ी कानूनी व दंडात्मक कार्रवाई भी जा रही है. इस वजह से भी नियमों का पालन करने को लेकर कुछ हद तक सजगता दिखाई दे रही है.
बता दें कि जिला प्रशासन की ओर से लॉकडाऊन पश्चात अनलॉक की प्रक्रिया को आगे बढ़ाते हुए जिले में सभी बाजारों व व्यापारी प्रतिष्ठानों को रोजाना सुबह 9 से शाम 5 बजे तक खुले रहने की अनुमति दी गई है. साथ ही पहले दी गई रियायतों को कायम रखते हुए अन्य कई प्रतिबंधों को जारी रखा गया है. इसके अलावा बाजारों व प्रतिष्ठानों में भीड़भाड़ को कम रखने के लिए कई दिशा-निर्देश जारी किये गये हैं, जिनका पालन करवाने के लिए पूरा सरकारी महकमा काम पर लगा हुआ है. ऐसे में कोरोना संक्रमण के साथ साथ दंडात्मक कार्रवाई से बचने के लिए इन दिनों सभी व्यापारियों व आम लोगों द्वारा प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन किया जा रहा है.

Related Articles

Back to top button