अमरावतीमुख्य समाचार

अब हथियार खरीदने वाले पुलिस के निशाने पर

11 हजार में खरीदी देशी पिस्तौल दुगुने दाम पर बेचता था वसीम

  • मो.आसीम को 35 हजार में बेची थी पिस्तौल

अमरावती/प्रतिनिधि दि.17 – अमरावती शहर में देशी कट्टे तो इससे पहले कई बार पुलिस ने जब्त किये है, लेकिन इस बार मात्र देशी कट्टे शहर के अपराधिक तत्वों को सप्लाई करने वाला युवक पुलिस के हाथ लगा है, फरीद नगर निवासी सैय्यद वसीम सैय्यद नूर ने अलग अलग और आधुनिक डिझाइन के देशी कट्टे कम दामों में मध्यप्रदेश से लाकर वह शहर में दुगुने दामों पर बेचने का व्यवसाय करता था. सूत्रों से यह भी पता चला है कि सैय्यद वसीम ने इससे पहले तकरीबन 7 से 8 देशी पिस्तौल बेचे है. सैय्यद वसीम से यह हथियार खरीदने वाले लोग भी पुलिस के निशाने पर आ गए है. खबर यह भी है कि इनमें से कुछ लोगों के घर तक पुलिस सैय्यद वसीम की निशानदेही पर पहुंंच चुकी थी, लेकिन जैसे ही वसीम की गिरफ्तारी की खबर इन लोगों ने समाचार पत्रों में पढी वे घर से फरार हो चुके है.
उल्लेखनीय है कि सैय्यद वसीम को आर्मी मेड की देशी पिस्तौल और 12 कारतुस के साथ आयुक्तालय पुलिस की क्राईम ब्रांच ने पकडा था. उसे न्यायालय में पेश किया गया तब न्यायालय ने 19 मार्च तक सैय्यद वसीम को पुलिस की हिरासत में रखने के आदेश दिये है. पीसीआर के दौरान सैय्यद वसीम ने अनेकों राज पुलिस के सामने खोले है. वह 10 से 11 हजार रुपए में यह देशी पिस्तौल खरीदता था और जैसे ग्राहक मिले वैसे कभी 20 तो कभी 25 हजार में वह ग्राहकों को बेचता था. इसी मामले में कल पुलिस ने पैराडाइज कॉलोनी में मोहम्मद आसीम उर्फ लड्डू मोहम्मद इद्रीस को उसके घर से गिरफ्तार किया. मो.असीम को सैय्यद वसीम ने 35 हजार रुपए में यह देशी कट्टा व मैक्झीन सहीत 3 राउंड बेचे थे. जो पुलिस ने कल शाम जब्त किये. इसी तरह अब सै.वसीम के पास हथियार खरीदने वाले अन्य लोग भी पुलिस के निशाने पर आ गये है.

  • मो.आसीम को मिली जमानत

कल पैराडाइज कॉलोनी से गैर कानूनी देशी पिस्तौल खरीदन के मामले में गिरफ्तार किये गए मो.असीम को आज अपराध शाखा पुलिस ने स्थानीय न्यायालय में पीसीआर के लिए पेश किया था, लेकिन न्यायाधीश श्रीमती बिरहारी के न्यायालय ने 15 हजार रुपए के जाति मुचलके पर मो.आसीम की जमानत मंजूर की है. गौरतलब है कि मो.आसीम पर इसके पहले किसी भी पुलिस थाने में कोई अपराधिक रिकॉर्ड दर्ज नहीं है. न्यायालय में मो.आसीम की ओर से एड.शोएब खान, एड शब्बीर हुसैन, एड.जावेद आलम, मुर्तुजा आझाद और एड. नौसिद ने दलीलें दी.

  • पाचौरी जा सकता है पुलिस दल

यह भी खबर है कि मध्यप्रदेश के बर्‍हानपुर जिले की खकनार तहसील अंतर्गत आने वाले पाचौरी गांव में देशी पिस्तौल के कारखाने है. वहीं से बनने वाले हथियार अमरावती जिले में बेचे जाते है. आरोपी सैय्यद वसीम किसके माध्यम से यह हथियार खरीदता था, इसका पता लगाने पुलिस दल पाचौरी गांव जा सकता है, इस तरह के संकेत भी मिले है.

Related Articles

Back to top button