अमरावतीमुख्य समाचार

अब सोमेश्वर पुसतकर हॉल होगा नया नाम

हव्याप्रमं ऑडिटोरियम का हुआ नामांतरण

  •  पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य ने की घोषणा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.3 – गत रोज शिवसेना नेता तथा आजाद हिंद मंडल के सर्वेसर्वा रहे स्व. सोमेश्वर पुसतकर के प्रथम स्मृति दिवस उपलक्ष्य में लोक फाउंडेशन द्वारा लोकगौरव समारोह का आयोजन किया गया था. श्री हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल के ऑडिटोरियम हॉल में आयोजीत इस कार्यक्रम के दौरान हव्याप्रमं के प्रधान सचिव पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य ने इस ऑडिटोरियम हॉल को स्व. सोमेश्वर पुसतकर का नाम देने की घोषणा की. जिसका उपस्थितों द्वारा करतल ध्वनि से स्वागत किया गया.
बता दें कि, स्व. सोमेश्वर पुसतकर के लिए पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य हमेशा ही एक मार्गदर्शक की भूमिका में रहे और सोमेश्वर पुसतकर द्वारा किये गये सामाजिक कार्यक्रमों व आंदोलनों में हव्याप्रमं व पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण रही. ऐसे में स्व. सोमेश्वर पुसतकर के प्रथम स्मृति दिवस पर आयोजीत कार्यक्रम के दौरान ताऊ के रूप में विख्यात पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य काफी भावूक दिखाई दिये और उन्होंने अपने ‘पठ्ठे’ को अनूठे ढंग से आदरांजलि अर्पित करने हेतु हव्याप्रमं के ऑडिटोरियम हॉल का नाम बदलकर स्व. सोमेश्वर पुसतकर हॉल किये जाने की घोषणा की. जिससे कार्यक्रम में उपस्थित सोमेश्वर परिवार के सदस्यों सहित अन्य सभी लोग बेहद भावूक हो गये थे.
इस समय पद्मश्री प्रभाकरराव वैद्य ने स्व. सोमेश्वर पुसतकर के साथ जुडी अपनी यादों को ताजा करते हुए कहा कि, सोमेश्वर के जाने के बाद अमरावती एक तरह से शांत हो गई है और सिंचाई अनुशेष के मामले में मुंबई हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक चली लडाई में सोमेश्वर के प्रमुख योगदान को भुलाया नहीं जा सकता. साथ ही सोमेश्वर पुसतकर युवा पीढी के लिए एक प्रेरणास्त्रोत के तौर पर काम करते हुए अत: बेहद जरूरी है कि, आज हर शहर में सोमेश्वर जैसा कम से कम एक कार्यकर्ता हो.

Related Articles

Back to top button