अमरावतीमुख्य समाचार

अब रोजाना रात 8 बजे बंद हो जायेगा शहर

  •  आज-कल में निकल सकते हैं आदेश

  •  जिलाधीश नवाल ने दिये संकेत

  •  मनपा व पुलिस प्रशासन से किया विमर्श

अमरावती/प्रतिनिधि दि. 19 – इन दिनों कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है और हालात लगातार विस्फोटक होते जा रहे हैं, ऐसे में स्थिति को नियंत्रित करने हेतु प्रशासन द्वारा कुछ कड़े एहतियाती कदम उठाये जा रहे हैं, जिसके तहत शनिवार की रात 8 बजे से सोमवार की सुबह 8 बजे तक 36 घंटे का लॉकडाऊन घोषित किया गया है. वहीं अब यह फैसला भी लिया जा सकता है कि सप्ताह के अन्य दिनों में भी रोजाना रात 8 बजे शहर सहित जिले के सभी व्यापारिक क्षेत्रों के प्रतिष्ठानों को बंद करवा दिया जाये.
इस संंदर्भ में जिलाधीश शैलेश नवाल से संपर्क किये जाने पर उन्होंने कहा कि प्रशासन द्वारा हालात को संभालने के लिए हरसंभव जरूरी पर्यायों पर विचार किया जा रहा है. हालांकि लॉकडाऊन को एकदम कारगर उपाय नहीं कहा जा सकता, क्योंकि इससे लोगों की रोजमर्रा की जिंदगी व आजीविका प्रभावित होती है, लेकिन अनलॉक की प्रक्रिया के दौरान कई लोगों ने जिस तरह की लापरवाही बरती, उसका खामियाजा सभी को भुगतना पड़ रहा है. ऐसे में प्रशासन ने सप्ताह के अंत में डेढ़ दिन का लॉकडाऊन लगाने का निर्णय लिया है. साथ ही सप्ताह के सातों दिन रोजाना रात 8 बजे सभी व्यापारिक प्रतिष्ठानों व आस्थापनाओं सहित पूरे बाजार क्षेत्र को बंद करवाने के पर्याय पर भी विचार किया जा रहा है, ताकि भीड़भाड़ की स्थिति को टाला व कम किया जा सके. साथ ही उन्होंने आह्वान किया कि सभी लोगों मे मास्क, सैनिटायजर व सोशल डिस्टंसिंग के नियमों को लेकर पूरी तरह से सजग व सतर्क रहना चाहिए, तभी इस संक्रमण की रफ्तार को कम करने और इस बीमारी को खत्म करने का काम पूरा हो सकेगा. अन्यथा लापरवाही के परिणाम बेहद भयावह हो सकते हैं.

 

navneet-rana-amravati-mandal

प्रशासन का साथ दें सभी

जिले की सांसद नवनीत राणा ने इन दिनों जिले में फैल रहे कोरोना संक्रमण पर अपनी चिंता जताते हुए कहा कि इस समय हर किसी ने अपनी व अपने परिजनों सहित सभी के स्वास्थ्य को लेकर जागरूक रहना चाहिए. साथ ही प्रशासन द्वारा आम जनता की भलाई हेतु जो भी निर्णय लिये जा रहे हैं, उनका पालन करना बेहद जरूरी है. इसके साथ ही प्रशासन ने कोरोना टेस्टिंग व आयसोलेशन सेंटर की संख्या बढ़ाते हुए सरकारी कोविड हॉस्पीटल में अतिरिक्त बेड व सुविधायें बढ़ानी चाहिए, क्योंकि इन दिनों सभी क्षेत्रों से हर वर्ग के लोग संक्रमित पाये जा रहे हैं और हर कोई निजी कोविड हॉस्पीटल में भर्ती होकर खुद का महंगा इलाज नहीं करवा सकता है. अतः सरकारी कोविड अस्पताल का विस्तार किया जाना बेहद जरूरी है.

 

Ravi-Rana-Amravati-Mandal

 सरकारी स्वास्थ्य सुविधाओं में हो वृद्धि

बडनेरा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक रवि राणा के मुताबिक इन दिनों जिस तरह से संक्रमण फैल रहा है, उसे लेकर लोगों में भय का वातावरण है. साथ ही लोगबाग निजी अस्पतालों में इलाज काफी महंगा रहने के चलते अपनी कोविड टेस्ट करवाने से कतरा रहे हैं. ऐसे में प्रशासन को चाहिए कि सरकारी कोविड अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त दुरूस्त करने के साथ ही अतिरिक्त सुविधायें भी उपलब्ध कराई जायें. ताकि अधिक से अधिक लोग अपनी कोविड टेस्ट करवायें. इसके साथ ही सभी लोगों ने प्रशासन की ओर से जारी किये जानेवाले दिशा-निर्देशों का भी पालन करना चाहिए, क्योंकि सभी नियम व निर्देश हम सबकी भलाई के ही लिए हैं.

 

sunil-deshmukh-amravati-mandal

प्रशासन को लोगों का सहयोग मिलना जरूरी

शहर के पूर्व विधायक डॉ. सुनील देशमुख के मुताबिक इस समय प्रशासन द्वारा कोविड संक्रमण की स्थिति को नियंत्रित करने हेतु पूरे प्रयास किये जा रहे हैं, किंतु ये प्रयास तब तक सफल नहीं हो सकते, जबतक आम लोगों का प्रशासन को पूरा सहयोग नहीं मिलता. ऐसे में सभी लोगों ने प्रशासन की ओर से जारी किये जानेवाले हर एक नियम का बेहद कड़ाई के साथ पालन करना चाहिए. साथ ही लोगों ने इस बात को भी गंभीरता से लेना चाहिए कि इस संक्रामक महामारी की वजह से अमरावती शहर सहित जिले में अबतक करीब पौने पांच सौ लोगों की जान जा चुकी है. अतः अब सभी को बेहद सतर्क रहना जरूरी है

 

aarti-singh-amravati-mandal

पूरे शहर में लगेगा अतिरिक्त पुलिस बंदोबस्त

शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा कि शहर में प्रति सप्ताह शनिवार की रात से सोमवार की सुबह तक लॉकडाऊन के आदेश पारित हो चुके है. इस आदेश पर अमल करने हेतु पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है तथा इसके लिए अतिरिक्त कुमक मंगाई जा रही है. शनिवार की शाम से ही पूरे शहर में पुलिस की गश्त शुरू हो जायेगी और 8 बजे पूरे शहर को बंद करवा दिया जायेगा. साथ ही रविवार को पूरा दिन समूचे शहर में कड़ा बंदोबस्त लगाया जायेगा व जगह जगह पर नाकाबंदी की जायेगी. इसके अलावा यदि सप्ताह में सभी दिन बाजारों को रात 8 बजे बंद करने का आदेश मिलता है, तो शहर पुलिस उसके लिए भी पूरी तरह से तैयार है.

Related Articles

Back to top button