अमरावतीमुख्य समाचार

अब लढ्ढा जीन को लगी आग

25 लाख का कपास जलकर खाक

अमरावती प्रतिनिधि/दि.८ – पिछले कुछ दिनों से शहर की जिनिंग फैक्टरियों में आग की घटनाएं निरंतर घटीत हो रही है. पिछले एक महिने में एक के बाद एक तीन जिनिंग फैक्ट्री में आग लगी है. आज विलास नगर रोड पर चौधरी चौक के पास स्थित लढ्ढा जीन में अचानक आग लग गई. इस आग में 25 लाख रुपए का कपास जलकर खाक होने का प्राथमिक अनुमान लगाया जा रहा है.
दोपहर 1.30 के दौरान लढ्ढा जीन में लगाए गए कपास के ढेर से अचानक धुआं निकलते दिखाई दे रहा था. लढ्ढा जीन के संचालक अनुप राठी ने तत्काल इसकी जानकारी दमकल विभाग को दी. खबर मिलते ही फायरमैन सैयद अनवर, विशाल मगन, निखिल चौधरी, मोहन वानखडे, नरेंद्र कोकणे, संजय चव्हाण, प्रवीण राठोड, विक्की हिवराले, बाबू काकडे व तायडे यह घटनास्थल पहुंच गए. आग पर नियंत्रण करने पानी के तीन टैंकर का इस्तेमाल किया गया. लगातार डेढ घंटे के निरंतर प्रयासों के बाद आग पर काबू पा लिया गया. संचालक अनुप राठी के अनुसार शार्टसर्कीट से आग लगी और इस आग में लगभग 25 लाख रुपए का कपास जलकर खाक होने का प्राथमिक अनुमान है.

  • घर के निधन और ड्युटी को महत्व

आज दोपहर डेढ बजे के दौरान जब दमकल विभाग में फोन पर खबर मिली की लढ्ढा जीन को आग लगी, उसी समय दमकल विभाग के फायरमैन सैयद अनवर के घर उनके ससुर की मौत होने का संदेशा उन्हें मिला, लेकिन उन्होंने अपनी ड्युटी को महत्व देते हुए वे टैंकर लेकर आग बुझाने निकल पडे, आग पर पूरी तरह नियंत्रण पाने के बाद वे अपने ससुर के यहां रवाना हुए. उनके इस कार्य की मौके पर सभी प्रशंसा करते दिखाई दें रहे थे.

 

Related Articles

Back to top button