अमरावतीमुख्य समाचार

अब घर मालिकों को किरायेदारों की जानकारी देनी होगी शहर पुलिस के पास

नियम पर होगा कडाई से अमल

अमरावती प्रतिनिधि/दि.८ – इन दिनों अमरावती शहर का विस्तार दिनोेंदिन हो रहा है, और यहां पर नांदगांव पेठ में पंचतारांकित एमआयडीसी कार्यान्वित होने के साथ ही शहर में उच्च शिक्षा के अनेकों अवसर उपलब्ध रहने के चलते शहर में अनेकों व्यापारी व विद्यार्थी कमरा व मकान किराये से लेकर रहते है. वस्तुत: शहर में किराये पर रहनेवाले हर एक व्यक्ति की जानकारी संबंधित घर मालिक द्वारा पुलिस को देना अनिवार्य किया गया था. किंतु अधिकांश घर मालिकों द्वारा ऐसा नहीं किया जाता. जिसकी वजह से कोई अनुचित घटना घटित होने के बाद किरायेदार के संदर्भ में समूचित जानकारी नहीं रहने के चलते उन्हें खोजना काफी मुश्किल जाता है. ऐसे में अमरावती शहर में विगत कुछ दिनों के दौरान घटित अपराधिक वारदातों को देखते हुए शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने अमरावती शहर में रहनेवाले नागरिकोें की सुविधा की दृष्टि से शहर पुलिस की अधिकृत वेबसाईट पर टेनंट इन्फरमेशन सबमिशन की सुविधा उपलब्ध करायी है. जहां पर सभी घर मालिक अपने यहां किराये पर रहनेवाले किरायेदारोें का नाम, पता व मोबाईल नंबर घर बैठे उपलब्ध करा सकेंगे. अपने मकान तथा घरों के कमरे किराये पर देनेवाले सभी लोगों के लिए अपने किरायेदारों की जानकारी शहर पुलिस को देना अनिवार्य किया गया है. साथ ही नागरिकों की सुविधा की दृष्टि से यह जानकारी दर्ज करने हेतु वेबसाईट पर अंग्रेजी के साथ ही मराठी भाषा का पर्याय भी दिया गया है.
उक्ताशय की जानकारी देते हुए शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा कि, नागरिकों द्वारा उपलब्ध करायी गयी जानकारी पुलिस विभाग के पास पूरी तरह से गोपनीय रहेगी, और इसका उपयोग केवल अमरावती शहर में किराये से रहनेवाले अन्य शहरों के नागरिकोें की जानकारी संकलित करने हेतु किया जायेगा. ऐसे में सभी संबंधितों ने शहर पुलिस के साथ सहयोग करना चाहिए.

  • बढ रही आपराधिक गतिविधियों पर अंकुश लगाने के सख्त निर्देश

– पुलिस आयुक्तालय में सीपी आरती सिंह ने अपराध शाखा व डीबी टीम की ली बैठक
शहर में बढ रही आपराधिक गतिविधियों में पुलिस महकमें की चिंता बढा दी है. इन अपराधों पर नकेल कसने के लिए कडे से कडे कार्रवाई करने के सख्त निर्देश सीपी डॉ.आरती सिंह ने दिये है.
शुक्रवार को पुलिस आयुक्तालय में सीपी डॉ.आरती सिंह ने अपराध शाखा व डीबी टीम के अधिकारी व कर्मचारियों की बैठक ली. इस बैठक में सीपी डॉ.आरती सिंह ने संबंधित अधिकारियों को सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिये है.
बता दें कि पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने शहर में चलनेवाले अवैध व्यवसायों पर पूरी तरह से अंकुश लगाने के लिए स्पेशल स्क्वॉड भी तेेैयार किया है. यह स्क्वॉड शहर के अनेक हिस्सों में चल रहे शराब और जुओं के अड्डों पर छापामार कार्रवाई कर रहे है. इसके बावजूद आपराधिक गतिविधियां थमने का नाम नहीं ले रही हेै. जिसके बाद पुलिस आयुक्त ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिये है. वहीं बेहतर से बेहतर परफार्मन्स देने के आदेश भी संबंधित अधिकारियों को सीपी डॉ.आरती सिंह ने दिये है.

Related Articles

Back to top button