अमरावतीमुख्य समाचार

अब शाम में जल्दी बंद होंगे थोक दवा और अनाज बाजार

कोरोना के बढ़ते खतरे को देख व्यापारियों ने लिया निर्णय

अमरावती प्रतिनिधि / दि. १६ – इस समय जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है, उसे देखते हुए सभी लोगों में भय व चिंता की लहर देखी जा रही है और लोगबाग इस संक्रामक बीमारी से बचने हेतु कई तरह के जतन करने में जुट गये हैं. इसी के तहत अमरावती जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट असोसिएशन तथा अमरावती होलसेल ग्रेन, शुगर एंड मर्चंट असोसिएशन ने अब सभी थोक दवा बाजार तथा सक्करसाथ परिसर के थोक अनाज व किराणा बाजार को शाम में जल्दी बंद करने का निर्णय लिया है.
इस संदर्भ में अमरावती केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट असो. की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि अब से शहर की थोक दवा दुकानें शाम 7 बजे तक की शुरू रहेंगी. असो के अध्यक्ष सौरभ मालाणी, उपाध्यक्ष संजय शेलके तथा सचिव प्रमोद भरतीया के मुताबिक यह फैसला कोरोना के लगातार बढ़ते खतरे के मद्देनजर एहतियात के तौर पर लिया गया है. साथ ही उन्होंने सभी रिटेल मेडिकल व्यवसायियों से भी कोरोना से बचे रहने हेतु तमाम प्रतिबंधात्मक उपायों का पालन करने कहा है.
इसी तरह होलसेल ग्रेन, शुगर एण्ड किराणा मर्चंट्स असो. ने भी कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ते खतरे के मद्देनजर निर्णय लिया है कि आगामी 28 फरवरी तक शहर में किराणा, अनाज, ड्रायफूड, तेल आदि की थोक दुकाने रोजाना सुबह 10 बजे खुलेंगी और शाम 6 बजे थोक कारोबार बंद कर दिया जायेगा. इस संदर्भ में एक पत्र जारी करते हुए होलसेल ग्रेन, शुगर एंड किराणा मर्चंट असो. के अध्यक्ष गोविंद सोमाणी ने बताया कि इन दिनों बाजार में अच्छी खासी भीड़ उमड़ने लगी है और लगनसराई की ग्राहकी भी जोर पकड़ने लगी है. ऐसे में संक्रमण के और अधिक फैलने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. अतः सभी व्यापारियों ने खुद को सुरक्षित रखते हुए स्वयंस्फूर्त तौर पर अपने प्रतिष्ठान कुछ जल्दी बंद करने का निर्णय लिया है. साथ ही सभी दुकानों में मास्क, सोशल डिस्टंसिंग व सैनिटायजर जैसे उपायों पर विशेष ध्यान दिया जायेगा.

Related Articles

Back to top button