अमरावतीमुख्य समाचार

टेक्सटाइल पार्क से पोषाख का व्यापार पहुंचेगा देशभर में

हर साल 5 हजार करोड का टर्नओवर, लडकियों के फ्रॉक की सर्वत्र मांग

* व्यापारी डाइंग, ब्लिचिंग, फॅब्रिकेशन यूनिट शुरु कर सकेंगे
अमरावती/दि.22- गत सप्ताह केंद्र सरकार ने अमरावती को टेक्सटाइल पार्क का मेगा तोहफा दिया है. जिससे व्यापारी वर्ग में खुशी की लहर है. खासकर कपडा बिजनेस से जुडे लोग अपार संभावनाएं देख रहे हैं. अब टेक्सटाइल पार्क आरंभ होने से व्यापारी अपना डाइंग, ब्लिचिंग, फॅब्रिकेशन, वाशिंग यूनिट शुरु कर सकेंगे. उन्हें कलकत्ता, तिरपुर, सूरत की दौड नहीं लगानी पडेगी. उल्लेखनीय है कि अमरावती में बालिका के फ्रॉक का कारोबारा बडा है. देशभर से मांग रहती है. अब पार्क बनने के बाद यहां तैयार पोषाख देश-विदेश में पहुंचेगी और अमरावती की एक नई पहचान बनेगी, व्यापारियों ने इस प्रकार का विश्वास व्यक्त किया.
* शहर में 500 कारखाने
रेडिमेड कपडे के अमरावती में करीबन 500 कारखाने है. इनमें भी 200 से अधिक यूनिट में केवल फ्रॉक बनाई जाती है. इसके अलावा लोवर, कैफ्री, बरमुडा के 50, कुर्ता पायजामा के 50 होजियरी, टी-शर्ट के 25 ऐसे कारखाने है, जहां हजारों लोग काम कर रहे हैं. इसका वार्षिक लेन-देन 5 हजार करोड तक हो जाने की जानकारी भी मार्केट विशेषज्ञ देते हैं.
* विदेशों में पहुंचेगा माल
अमरावती में बिजीलैंड, सिटीलैंड और ड्रिम लैंड बडे कपडे के हब है. टेक्सटाइल पार्क के निर्माण से इन मार्केट की रौनक और बढेगी. यहां तैयार पोषाख का व्यापार अपनी साख के कारण देशभर में नाम कमा चुका है, अब विदेशों में भी माल पहुंचेगा, ऐसी आशा बिजीलैंड व्यापारी सामाजिक संगठन ने व्यक्त की है. आज की घडी में देश के 15 प्रांतों में अमरावती का माल पहुंच रहा है.
* सरकारी मदद चाहिए
बिजीलैंड के अध्यक्ष विजय भूतडा ने कहा कि, अमरावती के कारोबारी उडान के लिए तैयार है. सरकार को आर्थिक सहयोग तो देना चाहिए. टेक्सटाइल पार्क में समाहित करने पर आधुनिक तकनीक से रेडिमेड कपडे के यूनिट स्थापित कर विदेशों में भी सफलता का परचम लहराएंगे.
* रेडिमेड हेतु आवश्यक माल भी मिलेगा
टेक्सटाइल पार्क की घोषणा हुई है. जिससे रेडिमेड कपडों हेतु आवश्यक कच्चा माल यहीं मिलेगा, अभी यह माल लेने दूसरे राज्यों और शहरों में जाना पडता है. एक व्यापारी ने बताया कि, कई बार कच्चा माल समय पर पहुंचेगा या नहीं, इसकी तसल्ली नहीं रहती. जिसके कारण उत्पादन प्रभावित होता है. टेक्सटाइल पार्क के कारण और गुणवत्तापूर्ण किंतु सस्ती पोषाखे ग्राहकों को मिलेगी.

Related Articles

Back to top button