अमरावतीमुख्य समाचार

पोषण माह अभियान चूल्हे तक पहुंचा

पालकमंत्री ठाकुर ने दी भातकुली तहसील के दो गांव में भेंट

अमरावती/दि.२१ –राष्ट्रीय स्तर पर चलाए जा रहे पोषण माह अभियान अब घर-घर में चूल्हे तक पहुंच गया है. इस बात का संतोष राज्य की महिला और बालविकास मंत्री एड. यशोमति ठाकुर ने जताया. उन्होंने बताया कि अभियान में इस वर्ष देश में महाराष्ट्र पहले स्थान पर रहेगा.
अमरावती जिले के भातकुली तहसील के वातोंडा रहिमतपुर और वाकी रायपुर इन दो गांव की आंगनवाडियों को भेंट देकर पालकमंत्री ने पोषण माह अभियान के कार्यों का ब्यौरा लिया. इस समय आंगनवाडी सेविकाओं से संवाद साधकर ग्रामवासियों के बेहतर प्रतिसाद की जानकारी हासिल की.
इस समय आंगनवाडी सेविकाओं ने बताया कि गांव में अभियान को बेहतर प्रतिसाद मिल रहा है और यह अभियान अब प्रत्येक घर के चूल्हे तक पहुंचेगा.
इस संबंध में कामकाज की आंकडेवारी, शून्य से ६ वर्ष आयू समूह के बच्चें का पंजीयन, गर्भवती माताएं, स्तनदा माताओं के आहार की जानकारी ग्रामवासियों को किस तरह पहुंचायी जा रही है. इसका प्रयोग आंगणवाडी सेविकाओं ने मंत्री के सामने प्रस्तुत किया. आंगनवाडी सेविकाओं ने बताया कि जिस तरह से अभियान को प्रतिसाद मिल रहा है. उसे देखते हुए देश में महाराष्ट्र पहले नंबर और अमरावती जिला राज्य में अव्वल आएगा.
इस दौरान पारसबाग की महत्ता ग्रामवासियों को समझाते हुए उन तक आंगनवाडी सेविकाओं मार्फत पारसबाग किट और कुछ पौंधे पहुचाएं गए. वहीं संपूर्ण पौष्टीक आहार ही स्वस्थ जीवन का मूलमंत्र होने की जानकारी आंगनवाडी सेविकाओं ने दी. ३० सितंबर तक जारी इस पोषण माह अभियान में सभी जगहों पर विविध उपक्रम चलाए जा रहे है.

Related Articles

Back to top button