अमरावतीमुख्य समाचार

नीट परीक्षा में दिया जाये ओबीसी आरक्षण

 ओबीसी मोर्चा ने भेजा राष्ट्रपति को ज्ञापन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.20 – आगामी 12 सितंबर को मेडिकल पाठ्यक्रम में प्रवेश हेतु नीट की परीक्षा ली जानी है. जिसमें ओबीसी सवर्ग के विद्यार्थी हेतु केंद्र सरकार द्बारा कोई आरक्षण दिये जाने की घोषणा नहीं की गई है. यह एक तरह से पिछडा वर्गीय विद्यार्थियों के खिलाफ अन्याय है. अत: इस परीक्षा में ओबीसी समाज को आरक्षण दिया जाये. ताकि ओबीसी समाज के विद्यार्थी भी वैद्यकीय सेवा में आकर अपना योगदान दे सके. इस आशय की मांग का ज्ञापन राष्ट्रीय पिछडा वर्गीय (ओबीसी) मोर्चा द्बारा राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम जिलाधीश के मार्फत भेजे गये ज्ञापन में की गई है.
इस ज्ञापन में कहा गया है कि, देश की संपूर्ण आबादी में करीब 70 करोड लोग ओबीसी है. जिन्हें हेल्थ व मेडिकल सिस्टिम में आने से रोकने के लिए तमाम तरह के षडयंत्र वर्तमान शासकों द्बारा दिये जा रहे है. जबकि कोविड महामारी के दौरान हर एक व्यक्ति को यह यहसांस हो गया है कि, अब डॉक्टरों की कितनी अधिक जरुरत है. ऐसे में ओबीसी समाज को भी मेडिकल पाठ्यक्रमों में आने के लिए आरक्षण की व्यवस्था दी जाये. ताकि ओबीसी समाज के विद्यार्थी भी डॉक्टर बनकर मरीजों एवं देश की सेवा कर सके.
ज्ञापन सौंपते समय ओबीसी मोर्चा के अध्यक्ष विवेक कडू सहित छत्रपति कटकतलवारे, राजेंद्र भंडारे, माधुरी भंडारे, रंजिता पाटील, कांचन वानखडे, नलिनी कटकतलवारे, भारती कडू, रेणुका कटकतलवारे, भावना दुर्योधन, लक्ष्मी मडावी, सचीन मोहोड, शाश्वत कडू, प्रफुल्ल गवई, नरेश कोलमकर आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button