अमरावतीमुख्य समाचार

युवाओं के लिए सिरदर्द साबित हो रहा ऑनलाइन टीकाकरण पंजीयन

दिनभर कोशिश के बाद भी स्लॉट नजर आता है बुक

अमरावती/प्रतिनिधि दि.10 – केंद्र सरकार की ओर से 18 से 44 आयूू समुह के नागरिकों को ऑनलाइन पंजीयन किये बगैर कोविड का टीका नहीं दिया जा रहा है. लेकिन दिनभर पंजीयन के लिये कोशिश करने के बावजूद भी युवाओं का सिर दर्द बढ़ते जा रहा है. दिनभर लगातार प्रयास करने के बाद युवकों को ऑनलाइन टीका पंजीयन प्रक्रिया कब शुरु होती है, यह ध्यान में नहीं आने से परेशानियां बढ़ रही है.
यहां बता दें कि ऑनलाइन टीकाकरण पंजीयन प्रक्रिया कोविन व स्वास्थ्य सेतु अ‍ॅप पर शुरु है. लेकिन पंजीयन कराते समय युवकों को अनेक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा दिन में एक ही स्लॉट दिये जाने से अगली तारीख की बुकिंग नहीं होने से दिनभर प्रयास करने वाले युवाओं को परेशान होना पड़ रहा है. टीकाकरण की ऑनलाइन प्रक्रिया पूरा करने के बाद भी प्रत्यक्ष में टीका पाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. ऑनलाइन पंजीयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद स्वास्थ्य केंद्र में कतार में खड़े रहकर पंजीयन किये जाने के सबूत भी दिखाने पड़ रहे हैं. ऑनलाइन बुकिंग करते समय दिनभर मोबाइल लेकर बैठे रहने से युवकों में नाराजगी देखने मिल रही है. वहीं कुछ युवक ऑनलाइन में गड़बड़ियां होने की बात भी कह रहे हैं.

  • युवकों के लिए निजी अस्पताल में टीकाकरण की सुविधा दें

शहर में कोविड टीकाकरण की सुविधा निजी अस्पतालों में उपलब्ध करायी जाये, जिससे युवकों को पैसे भरकर टीका लगवाने का मौका मिल सके. वहीं सरकारी स्वास्थ्य विभाग का तनाव भी कम होगा. इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को भी बड़े पैमाने पर टीकाकरण केंद्र पर आने वाली दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. इसलिए निजी अस्पताल में टीकाकरण सुविधा उपलब्ध करायी जाये.

  • जिले के सभी स्थलों के टीकाकरण केंद्र बुक

आम नागरिकों की सुविधा के लिए ऑनलाइन प्रक्रिया शुरु की गई है. वहीं ऑनलाइन पंजीयन भी आवश्यक है. जिले में सभी स्थलों के टीकाकरण केंद्र बुक होने की नजारा दिखाई दे रहा है. फिर टीकाकरण कैसे किया जा रहा है? यह सवाल भी उठ रहा है.

  • पंजीयन हुआ लेकिन तारीख नहीं मिल रही

टीकाकरण के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन हो चुका है. लेकिन अनेक दिनों से बुकिंग होने की बात सामने आ रही है. हर रोज बुकिंग दिखाई दे रही है. लेकिन यह बुकिंग कब होती है? यह पता नहीं चल पा रहा है. इसलिए संबंधित विभाग ने बुकिंग के लिए युवाओं को मार्गदर्शन करना चाहिए.
– वर्षराज पांडे, केडिया नगर, अमरावती

Related Articles

Back to top button