अमरावतीमुख्य समाचार

संगठित होकर ही व्यापारी समस्याओं को सुलझा सकते है

राकांपा उद्योग व व्यापारी आघाडी शहर प्रमुख भुतडा का प्रतिपादन

अमरावती प्रतिनिधि/दि.२ – व्यापारी अपनी समस्याओं को संगठित होकर सुलझा सकते है. संगठनात्मक बल ही समस्याओं का हल है ऐसा प्रतिपादन राकापां के उद्योग व व्यापारी आघाडी शहर प्रमुख विजय भुतडा ने व्यक्त किया. व्यापारी आघाडी प्रमुख भुतडा ने कहा कि व्यापारी समाज का ऐसा घटक है, जो असंगठित रहकर भी देश की अर्थव्यवस्था में अपनी भूमिका निभाता है. ऐसे में वे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी व्यापारी आघाडी के माध्यम से शहर के विविध व्यापारी संगठनों को एकत्रित कर ऐसा कानून बनाने की कोशिश करेेंगे, जिससे व्यापारी और व्यापार दोनो ही सुरक्षित रहे. इस सोच के साथ हम आगे बढेगेे और व्यापार जगत को सुरक्षित बनाएंगे.
हाल ही में राकांपा व्यापारी आघाडी के शहर प्रमुख पद पर चयनीत विजय भुतडा ने आगे कहा कि वे करीब 15 सालों से राष्ट्रवादी कांग्रेस में सक्रिय कार्यकर्ता के रुप में काम करते रहे. समय के साथ पार्टी में संगठनात्मक परिर्वतन किए जा रहे है. एक व्यापारी और पार्टी का सक्रिय कार्यकर्ता होने के नाते वरिष्ठों ने व्यापारी संगठन निर्माण कर उसके माध्यम से शहर के व्यापार जगत की समस्याओं को शासन स्तर तक पहुंचाने का मंच उपलब्ध करवाया है. मेरे सकारात्मक कार्यो को देखते हुए पार्टी ने मुझे यह जिम्मेदारी सौंपी है.
विजय भुतडा ने आगे बताया कि वे राकांपा व्यापारी आघाडी की जिम्मेदारी संभालने के साथ लायंस अंबानगरी के पिछले 15 वर्षो से सदस्य है. इसके अलावा विगत 10 सालों से वे उपाध्यक्ष पद की जवाबदारी संभाल रहे है. वे रहाटगांव मार्ग पर स्थित बिजीलैंड व्यापारी संकुल के बतौर छह वर्षो से अध्यक्ष भी है. साथ ही बिजीलैंड के न्याय कमेटी के भी वे तीन साल अध्यक्ष रह चुके है. उसी प्रकार वे उनकी जन्मस्थली दारापुर के चौखेल मारोती मंदिर संस्थान के उपाध्यक्ष भी है.
अपनी व्यापारिक व सामाजिक व्यस्तताओं के साथ ही वे बेहद पारिवारिक किस्म के व्यक्ति भी है और उनकी तमाम सफलताओं के पीछे उनके परिजनों का पूरा सहयोग है. आज वे अपने तीन भाईयों के संयुक्त परिवार के साथ रहते है और व्यवसाय करते है. यहीं कारण है कि, जहां एक ओर उन्होंने अपने भाईयों के साथ मिलकर व्यापार क्षेत्र में अपनी अलग पहचान बनायी है, वहीं अपने व्यापार से समय निकालकर अन्य व्यापारी भाईयों की समस्याओं को सुलझाने का भी काम किया है. उन्होंने बताया कि इस समय राज्य में राकांपा के समावेशवाली महाविकास आघाडी की सरकार है. अत: वे राकांपा व्यापारी आघाडी के शहर प्रमुख के तौर पर पार्टी एवं सरकार के समक्ष स्थानीय व्यापारियों की समस्याओें व दिक्कतों को रखेंगे.
दैनिक अमरावती मंडल के साथ बातचीत में विजय भूतडा ने बताया कि आगामी दिसंबर माह में पार्टी द्वारा संगठनात्मक कार्यों के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजीत किया जा रहा है. जिसमें शामिल होने के बाद वे शहर की कार्यकारिणी का गठन करेंगे.

Related Articles

Back to top button