अन्य शहरमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रणनीति पर रखी राय

एमपी की जिम्मेदारी पंकजा मुंडे पर, जबकि भाजपा की केंद्रीय बैठक में देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी

मुंबई./दि.16- भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज हो रही है. इस बैठक में पांच राज्य के विधानसभा चुनाव की तैयारी पर चर्चा होने वाली है. विशेष यानी पंकजा मुंडे पर जिम्मेदारी रहने वाले मध्य प्रदेश के चुनाव में पार्टी की रणनीति पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस अपनी राय रखनेवाले हैं. चुनाव लगने के पूर्व ही उम्मीदवारों के नाम की घोषणा भाजपा का करने का विचार है. इस पर भी बैठक में चर्चा होने वाली है.
इस संदर्भ में भाजपा की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक नई दिल्ली के पार्टी मुख्यालय में बुलाई गई है. इस वर्ष के अंत में पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी पर इस बैठक में चर्चा होनेवाली है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अमित शाह व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा समेत 15 सीसी सदस्य इस बैठक में उपस्थित रहेंगे. साथ ही सभी राज्य के प्रमख नेताओं ने इस बैठक में बुलाया गया है. महाराष्ट्र से उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस बैठक में शामिल होनेवाले है. जिन पांच राज्यों में आगामी समय में विधानसभा चुनाव होने वाले है, उनमें मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम राज्य का समावेश है. इसमें मध्य प्रदेश भाजप के लिए महत्वपूर्ण राज्य माना जाता है. इस राज्य में वर्तमान में भाजपा की ही सत्ता रही तो भी पिछले चुनाव में भाजपा को पराजय का सामना करना पडा था. इस दृष्टि से यह राज्य भाजपा के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जाता है.

* पंकजा मुंडे पर जिम्मेदारी
राज्य में महाविकास आघाडी की सरकार जाने के बाद गठबंधन सरकार स्थापित हुई. इसमें पंकजा मुंडे को स्थान नहीं दिया गया. वह राष्ट्रीय स्तर पर काम कर रही है, ऐसा पंकजा मुंडे ने बार-बार कहा है. इस बात से उनकी नाराजगी छिपी नहीं है. अब उन पर जिम्मेदारी रहे मध्य प्रदेश के चुनाव पर चर्चा करने के लिए देवेंद्र फडणवीस को निमंत्रण दिए जाने से सभी आश्चर्य व्यक्त कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button