महाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

अन्यथा सरकार का अंत होेने में समय नहीं लगेगा

मराठा आरक्षण पर विधायक बच्चू कडू की सरकार को चेतावनी

जालना दि.5– मराठा आरक्षण के मामले में सरकार ने मराठा समाज के संयम के अंत की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए. अन्यथा सरकार का अंत होने में समय नहीं लगेगा. इस आशय के शब्दों में अपनी ही सरकार को घेरते हुए राज्य के पूर्व मंत्री व विधायक बच्चू कडू ने जालना के अंतरगांव सराटी में विगत 8 दिनों से अनशन कर रहे मराठा आंदोलक मनोज जरांगे पाटिल के अनशन व आंदोलन को अपना पूरा समर्थन रहने की बात कही.
मराठा आरक्षण की मांग को लेकर विगत 8 दिनों से अनशन पर बैठे मनोज जरांगे पाटिल से मुलाकात करते हेतु जालना जिले के अंतरगांव सराटी पहुंचे विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, महाराष्ट्र में रहने वाले सभी मराठा कुणबी ही है. यह पत्थर की लकीर के बराबर है. अत: सरकार ने तुरंत ही सभी मराठाओं को कुणबी प्रमाणपत्र देना शुरु करना चाहिए. साथ ही इस मामले में अब किसी भी तरह की टालमटोल नहीं होनी चाहिए. क्योंकि इस मामले को लेकर अब मराठा समाज का संयम खत्म होने लगा है और यदि मराठों के सब्र का बांध टूट गया, तो राज्य में हालात बिगड सकते है. इस बात को सरकार ने ध्यान में रखना चाहिए. साथ ही विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, मराठा समाज को ओबीसी आरक्षण के तहत ही शिक्षा एवं सरकारी नौकरियों में आरक्षण दिए जाने का प्रावधान किया जाना चाहिए.

* पंकजा मुंडे 10-12 विधायक लाएं, हम युती करने तैयार
गत रोज नाशिक जिले के दौरे पर रहने वाली भाजपा नेत्री पंकजा मुंडे ने कहा था कि, इस समय राज्य के सभी राजनीतिक दलों की राज्य में मिलीजुली सरकार है. ऐसे में सत्तापक्ष कौन है और विपक्ष कौन है. इसका पता ही नहीं चलता. जिस पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मंत्री व विधायक बच्चू कडू ने खुद को पंकजा मुंडे के साथ युती करने हेतु तैयार बताया और कहा कि, पंकजा मुंडे अपने आप में सक्षम महिला नेत्री है. यदि वे 10 से 15 विधायक अपने साथ लेकर आती है, तो हम उनके साथ किसी भी समय युती करने के लिए तैयार है.
विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, यदि आप लोगों को अपने साथ जमा कर लेते है, तो आप को उन लोगों के काम भी करने पडते है. ऐसे में यदि भाजपा नेत्री पंकजा मुंडे इस बात को अपने दिल पर ले, तो वे निश्चित रुप से अपने दम पर खुद के 10 से 15 विधायक सुनकर ला सकती है. यदि ऐसा होता है, तो हम पंकजा मुंडे के साथ युती करने के लिए तैयार है. इसके मुताबिक विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, इससे पहले 3 नेता प्रतिपक्ष सत्ता के साथ चले गए. ऐसे में इस समय नेता प्रतिपक्ष रहने वाले विजय वडेट्टीवार की भी कोई गारंटी नहीं है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि, विगत 50 वर्षों में जितना दल बदल नहीं हुआ, उससे ज्यादा दल बदल विगत 5 वर्षों के दौरान हुआ है.

Related Articles

Back to top button