अमरावतीमुख्य समाचार

‘आऊट सोर्सिंग’ का ठेका इटकॉन्स को

 स्थायी समिती ने दी सर्वसम्मति से मंजुरी

  • आमसभा में रखा जायेगा प्रस्ताव

अमरावती/प्रतिनिधि दि.10 – विगत करीब दो-तीन माह से अमरावती महानगरपालिका में ठेके पर अस्थायी कर्मचारियों की नियुक्ति करने हेतु आऊट सोर्सिंग एजेन्सी के चयन का मुद्दा गरमाया हुआ है और निविदा टेंडर खुलने के बावजूद एजेन्सी के चयन को लेकर काफी हद तक संभ्रम की स्थिति थी. लेकिन सोमवार की शाम स्थायी समिती की बैठक में आऊट सोर्सिंग एजेन्सी के तौर पर नोएडा स्थित इटकॉन्स ई-सोल्यूशन्स प्रा.लि. नामक कंपनी का नाम तय कर लिया गया है.
ज्ञात रहे कि, विगत कुछ समय से मनपा की सेवा में रहनेवाले कई अधिकारी व कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए है. ऐसे में रिक्त स्थानों पर पदभरती नहीं होने के चलते मनपा को अपने दैनिक कामकाज में मानव संसाधन की किल्लत का सामना करना पड रहा है. जिसे देखते हुए कुशल व अकुशल मनुष्यबल की ठेका पध्दति पर नियुक्ती करने का निर्णय प्रशासन द्वारा लिया गया है और मनपा में आऊट सोर्सिंग एजेन्सी के चयन का सिलसिला शुरू किया गया. इसके तहत इससे पहले स्थानीय स्तर पर काम करनेवाली एक एजेन्सी को यह ठेका दिया गया था. जिसका कार्यकाल बीते दिनों खत्म हो गया. पश्चात इस काम का ठेका देने हेतु नये सिरे से निविदा प्रक्रिया शुरू की गई और इच्छुक एजेन्सीयों से प्रस्ताव मंगाये गये. किंतु निविदा मिलने और निविदा खोलने के बाद भी यह प्रक्रिया करीब दो माह तक ठंडे बस्ते में पडी रही. वहीं बाद में नियमों व शर्तों का आधार लेते हुए प्रशासन ने नोएडा की इटकॉन्स ई-सोल्यूशन्स कंपनी को आऊट सोर्सिंग के काम हेतु पात्र मानते हुए प्रस्ताव को स्थायी समिती के समक्ष मंजूरी हेतु रखा. जिस पर स्थायी समिती सभापति सचिन रासने द्वारा सर्वसम्मति से अपनी मुहर लगायी गई.
बता दें कि, इस ठेके के लिए इटकॉन्स ई-सोल्युशन सहित जानकी सुशिक्षित बेरोजगार नागरिक सेवा सहकारी संस्था (अमरावती), महात्मा फुले मल्टी सर्विसेस (परभणी), मे. पटले कॉन्ट्रैक्टर (नागपुर), क्षितीज नागरिक सेवा सहकारी संस्था (अमरावती) तथा स्वस्तिक बेरोजगारों की स्वयंरोजगार नागरिक सेवा सहकारी संस्था द्वारा निविदा पेश की गई थी. जिसमें से इटकॉन्स ई-सोल्यूशन्स को पात्र माना गया. यह ठेका प्राप्त करने के बाद इटकॉन्स ई-सोल्युशन्स द्वारा मनपा को 295 कुशल व अकुशल मनुष्यबल की आपूर्ति करनी होगी. जिसकी ऐवज में मनपा द्वारा संबंधित ठेकेदार को 6.11 करोड रूपये अदा किये जायेंगे.

Related Articles

Back to top button