मुख्य समाचारविदर्भ

वाइफल में पंडाल सजा, शीघ्र मोदी के हस्ते लोकार्पण

समृद्धि महामार्ग का नागपुर-शिर्डी चरण

* अधिकारी और ठेकेदार जुटे फिनिशिंग में
* धनतेरस को भी हो सकता है उद्घाटन
नागपुर /दि.20- हिंदू हृदय सम्राट बालासाहब ठाकरे समृद्धि महामार्ग के 524 किमी के नागपुर-शिर्डी चरण का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हस्ते शीघ्र होने जा रहा है. यह समारोह आगामी रविवार को धनतेरस के मौके पर भी हो सकता है. तारीख अभी निश्चित नहीं है. किंतु नागपुर से 35 किमी दूर वाइफल में न केवल भव्य वॉटर पू्रफ पंडाल सजाया गया है. बल्कि पास ही हेलिपैड भी बना दिया गया है. पीएम मोदी अतिशीघ्र इस बहुप्रतीक्षित हाईवे का लोकार्पण करेंगे, ऐसी जानकारी एमएसआरडीसी के सूत्रों ने दी है. बता दें कि, उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का यह समृद्धि महामार्ग ड्रीम प्रोजेक्ट माना जाता है, जो दो रोज पहले दिल्ली जाकर वरिष्ठ नेताओं से मिलकर आये हैं. हालांकि फडणवीस ने दिवाली के बाद हाईवे के लोकार्पण की बात कहीं थी. अब लगता हैं कि, शीघ्र लोकार्पण हो सकता है.
* अफसर और ठेकेदार जुटे
समृद्धि हाईवे का काम यूं तो पूर्ण हो गया है. विशेषकर नागपुर से लेकर शिर्डी तक मार्ग बनकर तैयार है. फिर भी प्रधानमंत्री के हस्ते उद्घाटन को देखते हुए फिनिशिंग टच देने का काम कर रहे हैं. आला अफसर वहां डटे हैं. ऐसे ही महामार्ग के आसपास का क्षेत्र साफ-सुथरा किया जा रहा है. जहां पंडाल सजाया गया हैं, उसके पास ही हाईवे का एक टोल बूथ है. वहां पेड-पौधे नहीं है. किंतु बूथ के दोनों ओर 2 किमी तक फूलों के पौधें लगाये गये हैं.
* पहाडी काटकर बनाया रास्ता
वाइफल मेें पहाडी काटकर सडक बनाई गई है. ऐसे ही भूस्खलन रोकने के लिए वहां तार की बाड लगाई जा रही है. आसपास और भी तैयारी अधिकारियों की निगरानी में शुरु है. सडक के आरंभ प्वाइंट पर सजावट का काम हो रहा है. उसी प्रकार हाईवे को जोडने वाले रास्तें को समतल किया जा रहा है. बडा कार्यक्रम होने से सभी प्रकार की तैयारी होने की जानकारी मीडिया रिपोर्ट में दी गई है. पिछले सप्ताह एमएसआरडीसी के प्रबंध संचालक राधेश्याम मोपलवार और अन्य अधिकारी इस स्थल पर आकर एक्सप्रेस वे का मुआयना कर चुके है. उन्होंने ठेकेदार और मातहतों को उचित निर्देश दिये. इन सब बातों से साफ हैं कि, एक्सप्रेस वे के उद्घाटन की घडी करीब आ गई है.

Related Articles

Back to top button