अमरावतीमुख्य समाचार

महर्षि स्कूल के खिलाफ अभिभावक पहुंचे सांसद नवनीत राणा के पास

स्कूल की मान्यता रद्द करने की मांग उठायी

अमरावती/प्रतिनिधि दि.17 – स्थानीय नवसारी परिसर स्थित महर्षि पब्लिक स्कूल द्वारा सीबीएसई बोर्ड की कक्षा 12 वीं में पढनेवाले विद्यार्थियों का अपनी लापरवाही के चलते नुकसान किये जाने का मामला विगत कुछ दिनों से लगातार चर्चा में चल रहा है और अब इस स्कूल में पढनेवाले बच्चों के अभिभावक अपनी शिकायतें लेकर जिले की सांसद नवनीत राणा के पास पहुंचे है.
अभिभावकों द्वारा सांसद नवनीत राणा को बताया गया कि, इस स्कूल में पढनेवाले अधिकांश बच्चों का अ‍ॅकेडॅमिक रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है और सभी बच्चों ने अब तक हर कक्षा में 90 से 95 फीसद अंक हासिल किये है. किंतु महर्षि पब्लिक स्कूल प्रबंधन द्वारा अंतर्गत मूल्यांकन पध्दति में बेहद लापरवाहीपूर्ण ढंग से काम किया गया. जिसकी वजह से मेधावी बच्चों का स्कोर 75 से 80 फीसद के आसपास रहा. जिसका खामियाजा आगे चलकर इन बच्चों को अपने भविष्य व उच्च शिक्षा के क्षेत्र में भुगतना होगा. अत: इन विद्यार्थियों का पुनर्मूल्यांकन करने के साथ-साथ इस लापरवाही के लिए महर्षि पब्लिक स्कूल की मान्यता को खारिज किया जाये.
इस चर्चा के समय कई अभिभावकों ने शाला प्रबंधन के खिलाफ जबर्दस्त ढंग से अपना रोष व संताप व्यक्त करते हुए कहा कि, स्कूल प्रबंधन के लचर कामकाज व लापरवाही ने उनके बच्चों का भविष्य बर्बाद कर दिया है. अत: इस मामले मं शाला प्रबंधन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button