अमरावतीमुख्य समाचार

लूटपाट के हिस्से को लेकर साथिदार का मर्डर

चना लदे ट्रक के लापता होने में सामने आया नये एंगल

* एसपी बारगल ने पत्रवार्ता में दी जानकारी
अमरावती/दि.21 – विगत 7 अगस्त वरुड से 25 टन 7 किलो चना लादकर कलमना जाने हेतु निकला ट्रक तय समय पर कलमना नहीं पहुंचा था. जिसके चलते ट्रक मालिक सैय्यद मोहम्मद समील अली सैय्यद सादीक अली (नागपुर) ने अपने ट्रक चालक शेरु उर्फ महबूब खान छोटे खान (नागपुर) के खिलाफ चना लदे ट्रक को गायब कर देने का मामला दर्ज कराया था. जिसकी जांच करने के दौरान पुलिस को पता चला कि, चना लदे ट्रक को माल सहित चुराकर बेचे देने के षडयंत्र में शेरु उर्फ महबूब खान शामिल तो था. लेकिन हिस्से के बंटवारे की वजह को लेकर उसके दो साथिदारों ने उसकी हत्या कर दी थी. साथ ही 25.60 टन चने और ट्रक को लेकर भाग गए थे. इस जानकारी के आधार पर अमरावती ग्रामीण पुलिस ने मुख्तार बेग हमजा बेग (रिसोड, जि. वाशिम) तथा लालू उर्फ अखिलेश निषाद (पुसद, जि. यवतमाल) को हिरासत में लिया है. साथ ही चुराए गए चने व ट्रक की तलाश फिलहाल जारी है. इस आशय की जानकारी जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल द्बारा दी गई.
आज अपने कार्यालय में बुलाई गई पत्रकार परिषद में इस मामले को लेकर जानकारी देते हुए एसपी बारगल ने बताया कि, शेरु उर्फ महबूब खान छोटे खान तथा मुख्तार बगे हमजा बेग यह दोनों ही ट्रक चालक है और नियमित तौर पर वरुड स्थित वखार महामंडल से अनाज का माल भरकर बताए गए स्थान पर माल पहुंचाने का काम किया करते थे. विगत 7 अगस्त को भी यह दोनों ही लोग माल भरने के लिए वरुड पहुंचे थे और दोनों ने यह प्लान बनाया था कि, माल भरकर रवाना होने के बाद शेरु उर्फ महबूब खान का ट्रक कुछ अज्ञात लोगों ने लूट लिया और आरोपी माल सहित ट्रक लेकर फरार हो गए. ऐसा नाटक रचते हुए उक्त माल को किसी बाजार में और ट्रक को कबाड में बेचकर अच्छा खासा पैसा कमाया जाएगा. इस पूरे माल का निपटारा करने हेतु इन दोनों ने अपनी जान-पहचान में रहने वाले लालू उर्फ अखिलेश निषाद को भी वरुड बुला लिया था. इस प्लान के तहत यह तय हुआ था कि, माल व ट्रक बेचने के बाद मिलने वाली रकम में से 50 फिसद हिस्सा शेरु उर्फ महबूब खान को मिलेगा और मुख्तार बेग व अखिलेश निषाद 25-25 फीसद रकम के हिस्सेदार रहेंगे. जिसके पश्चात शेरु उर्फ महबूब खान तथा मुख्तार बेग हमजा बेग अपने-अपने ट्रकों में माल भरकर नागपुर जाने निकले और शेरु उर्फ महबूब खान ने रास्ते में पहले से तय किए गए एक स्थान पर अपना ट्रक रोक दिया. इस समय तक दूसरे ट्रक में रहने वाले मुख्तार बेग और अखिलेश निषाद के बीच यह तय हो गया कि, तीनों लोगों की मेहनत में से अकेले शेरु उर्फ महबूब खान को 50 फीसद हिस्सा देने की बजाय उसे रास्ते से हटा दिया जाए और उसका ट्रक माल सहित लूटकर दोनों लोग आपास में 50-50 फीसद रकम बांट ले. जिसके बाद नागपुर के गोरेगांव टोलनाके के पास अपना ट्रक रोककर ट्रक के कैबिन में आराम कर रहे शेरु उर्फ महबूब खान की इन दोनों लोगों ने ट्रक के कैबिन में ही तकीए से नाक व मुंह दबाकर हत्या कर दी और उसके शव को चादर में लपेटकर पास ही स्थित पुल के उपर से जंगल में फेंक और दोनों आरोपी उसके ट्रक को माल सहित लेकर वहां से भाग निकले. इन दोनों आरोपियों द्बारा दी गई कबूली के अनुसार शेरा उर्फ महबूब खान के शव को नागपुर की गिट्टी खदान पुलिस ने खोज निकाला. जिसके बाद इस मामले में भादंवि की धारा 302 भी जोडी गई. साथ ही पता चला कि, शेरु उर्फ महबूब खान की गुमशुदगी को लेकर उसके परिजनों ने भी नागपुर शहर के कपील नगर पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. वहीं अब दोनों आरोपियों से इस बात को लेकर पूछताछ की जा रही है कि, आखिर उन्होंने चुराए गए ट्रक और उसके लदे चने को कहां ले जाकर बेचा है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
यह कार्रवाई ग्रामीण पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल, अपर पुलिस अधीक्षक शशिकांत सातव व मोर्शी के उपविभागीय पुलिस अधीकारी नीलेश पाण्डेय के मार्गदर्शन एवं स्थानीय अपराध शाखा के पुलिस निरीक्षक किरण वानखडे व वरुड पुलिस स्टेशन के थानेदार अवतानसिंह चव्हाण के नेतृत्व में पीएसआई धीरज राजुरकर, दीपक दलवी, नितिन चुलपार, पुलिस कर्मी राजू मडावी, संतोष मुंदाने, सचिन मिश्रा, रविंद्र बावने, वलवंत दाभने, विनोद पवार, सचिन भगत, पंकज फाटे, भूषण पेठे, राजू चव्हाण, प्रफुल्ल रेवलकर, आकाश शेंडे व किरण गावंडे के संयुक्त पथक द्बारा की गई.

* जलगांव से भी जुडे नकली खाद के कनेक्शन
– एसडीपीओ जगदाले ने दी जानकारी
इसी पत्रवार्ता में विगत दिनों माहुली जहांगिर पलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत पकडे गए नकली खाद के गोदाम के बारे में जानकारी देते हुए एसडीपीओ सूर्यकांत जगदाले द्बारा बताया गया कि, इस मामले की जांच हेतु जिला पुलिस अधीक्षक अविनाश बारगल के मार्गदर्शन में 4 पुलिस पथकों को जलगांव, धुलिया व जबलपुर सहित एक अन्य स्थान पर भेजा गया है. जिसमें से जलगांव गए पथक ने वहां पर भी नकली खाद का एक गोदाम चलते रहने की बात उजागर की तथा जलगांव के पुलिस एवं कृषि विभाग की सहायता से उक्त गोदाम पर छापा मारकर नकली खाद का स्टॉक जब्त किया. इस मामले में 4 आरोपी पहले से ही स्थानीय पुलिस के कब्जे में है. वहीं नकली खाद के गोरखधंधे में लिप्त रहने वाले अन्य आरोपियों की तलाश जारी है.

Related Articles

Back to top button