महाराष्ट्रमुख्य समाचार

पटेल व तटकरे राकांपा से निष्कासित

पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त रहने का आरोप

* पार्टी प्रमुख शरद पवार ने की दोनों पर कार्रवाई
मुंबई /दि.3- राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने अपनी पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल तथा सांसद सुनील तटकरे को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इन दोनों नेताओं पर पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने का आरोप लगाते हुए उन्हें पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है.
उल्लेखनीय है कि, गत रोज राकांपा नेता अजित पवार ने अकस्मात ही पार्टी विरोधी भूमिका अपनाते हुए राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार से हाथ मिला लिया था और सरकार में शामिल होकर उपमुख्यमंत्री पद की शपथ भी ली थी. साथ ही अपने 8 समर्थक विधायकों को भी मंत्री पद की शपथ दिलवायी थी. इस शपथ ग्रहण समारोह में राकांपा के कुल 40 विधायकों के साथ-साथ पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष प्रफुल्ल पटेल व सांसद सुनील तटकरे भी उपस्थित थे. खास बात यह भी है कि, सुनील तटकरे की बेटी व राकांपा विधायक अदिती तटकरे भी अजित पवार के खेमे में है. जिन्हें राज्य की शिंदे-फडणवीस सरकार में मंत्री बनाया गया है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए राकांपा सुप्रीमों शरद पवार ने अपने बेहद भरोसेमंद नेताओं में शामिल रहने वाले प्रफुल्ल पटेल व सुनील तटकरे को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

* अजित पवार सहित 9 विधायकों को अयोग्य करार देने का प्रस्ताव पारित
– पार्टी राकांपा के अनुशासन पालन समिति की हुई बैठक
वहीं दूसरी ओर राकांपा के प्रदेशाध्यक्ष जयंत पाटिल की अध्यक्षता में पार्टी की अनुशासन पालन समिति की बैठक हुई. जिसमें पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने के साथ ही विपक्षी दल की सरकार में शामिल होकर मंत्री पद की शपथ लेने वाले अजित पवार सहित पार्टी के कुल 9 विधायकों को अयोग्य करार दिए जाने का प्रस्ताव पारित किया गया. साथ ही इन विधायकों पर दल बदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई किए जाने की अनुशंसा की गई.

Related Articles

Back to top button