मुख्य समाचारविदर्भ

संजय राउत को महत्व नहीं देता

राकांपा सुप्रीमो शरद पवार का कथन

सातारा/दि.9 – शिवसेना उबाठा के नेता व सांसद संजय राउत क्या बोलते है और क्या लिखते है, मैं इस बात को कभी कोई महत्व नहीं देता. क्योंकि संजय राउत को शायद यह पता ही नहीं है कि, हम लोगों ने अपने राजनीतिक जीवन में किस तरह के उतार-चढाव देते है और किस तरह का संघर्ष किया है. ऐसे में जो हमारे बारे में सही ढंग से कुछ जानता ही नहीं उसके कहे व लिखे की ओर क्या ध्यान देना. इस आशय का प्रतिपादन राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के सुप्रीमो शरद पवार द्बारा किया गया.
उल्लेखनीय है कि, विगत दिनों राकांपा नेता अजित पवार के अपने कुछ समर्थकों के साथ एक बार फिर भाजपा से हाथ मिलाने की चर्चाएं चल रही थी. जिसके बाद राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने अचानक ही पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा देकर बाजी पलट दी और बाद में पार्टी के नेताओं व पदाधिकारियों की भावनाओं का सम्मान करते हुए अपना इस्तीफा वापिस भी ले लिया. परंतु जिस समय राकांपा में पवार के इस्तीफे को लेकर अच्छा खासा हंगामा चला हुआ था. उसी दौर में महाविकास आघाडी में शामिल घटक दलों के कुछ नेताओं द्बारा मविआ के भविष्य तथा राकांपा को लेकर कई तरह के बयान दिए जा रहे थे. जिन पर अब शरद पवार ने एक-एक कर जवाब देना शुरु किया है. इसके तहत शरद पवार ने राकांपा को लेकर शिवसेना के मुकपत्र सामना में संपादकीय लेख लिखने वाले सांसद संजय राउत पर निशाना साधा है. जिसके तहत पवार ने उपरोक्त बात कहीं. साथ ही यह भी कहा कि, हम अपनी घर की बातों को भरे बाजार उजागर करने में भरोसा नहीं रखते और जो लोग अपने घर की छोटी-छोटी बातों को लेकर सडक पर उतर आते है. अब उनकी तरफ ध्यान भी नहीं देते. ऐसे में कौन हमारे बारे में क्या लिख रहा है, इसका हमारी नजर में कोई महत्व भी नहीं है.
* भाजपा के इशारे पर काम करते है सीएम शिंदे
इस समय शरद पवार ने यह भी कहा कि, भाजपा में आदेश देने और आदेश स्वीकारने की कार्यपद्धति है और वह आदेश राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को भी स्वीकार करना पडता है. इसी आदेश के चलते महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इन दिनों कर्नाटक में जाकर भाजपा प्रत्याशियों का प्रचार कर रहे है.
* कर्नाटक में हमारी किसी से बातचीत नहीं
राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने यह भी बताया कि, कर्नाटक में उनकी पार्टी ने समाज के सभी वर्गों को समसमान अवसर देने का प्रयास करते हुए अपने प्रत्याशी खडे किए है और पार्टी कर्नाटक में अपना विस्तार करना चाह रही है. साथ ही अब तक कर्नाटक के लिए कांग्रेस अथवा किसी भी अन्य सहयोगी दल के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है.
* पृथ्वीराज चव्हाण अपनी पार्टी में अपनी जगह देखे
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को भाजपा की बी टीम बताने वाले कांग्रेस नेता व राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के बयान पर पलटवार करते हुए राकांपा सुप्रीमो शरद पवार ने कहा कि, खुद पृथ्वीराज चव्हाण का उनकी पार्टी में ए से लेकर डी तक कौन सा स्थान है, यह खुद उन्होंने देखना चाहिए. साथ ही पार्टी द्बारा उन्हें किस कैटेगिरी में रखा गया है. यह बात उन्होंने अपने सहयोगियों से पूछनी चाहिए. उसके बाद कौन सा दल किसके लिए ए अथवा बी टीम है. इस पर बात करनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button