अकोलामुख्य समाचार

जानलेवा हमले में पटवारी घायल

तीन गिरफ्तार, पांच रेती तस्कर की पुलिस को तलाश

* हिवरखेड पुलिस थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर की घटना
अकोला/ दि.24 – रेती का अवैध उत्खनन कर तस्करी करने के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए गए पटवारी प्रतिक इंगले पर आठ रेती तस्करों में जानलेवा हमला कर दिया. जिसमें इंगले गंभीर रुप से घायल हो गए. हिवरखेड पुलिस ने आठों रेती तस्करों के खिलाफ अपराध दर्ज कर तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि पांच आरोपी फरार है. पुलिस उनकी सरगर्मी से तलाश कर रही है. यह सनसनीखेज घटना हिवरखेड पुलिस थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर परिसर में घटी.
प्रतिक रविंद्र इंगले (तलेगांव बुद्रुक, तहसील तेल्हारा) यह रेती तस्करों के हमले में घायल हुए पटवारी का नाम है. प्रतिक इंगले को गुप्त सूचना मिली कि, अवैध तरीके से रेती का उत्खनन कर शिवाजी नगर से रेती की तस्करी की जा रही है. इसपर प्रतिक इंगले ने शिवाजी नगर के पटवारी ईश्वर गायकी से संपर्क कर उनके साथ शिवाजी नगर पहुंचे. अवैध तरीके से रेती तस्करी करने वालों को आसानी से पकडे इस उद्देश्य से शिवाजी नगर के काला मंदिर के पास रुके और किशोर गायकी अकोट हिवरखेड मार्ग के अडगांव फाटे पर रुके. इस दौरान रेती से लदा हुआ ट्रैक्टर क्रमांक एमएच 40/एजे-784 ट्रॉली समेत काला मारोती मंदिर के पास पहुंचा.
रेती उत्खनन व रेती ढुलाई की अनुमति जांचने के लिए उन्हें इंगले ने रोका. वाहन चालक रहमान शेख रउफ शेख ने दी अनुमति को महाखनिज बारकोड प्रणाली में स्कैन किया था और वह अवैध पाया गया था. यह खबर इंगले ने पटवारी गायकी को देकर अपने पास आने का कहा. इसके बाद इंगले ट्रैक्टर में बैठे और ट्रैक्टर पुलिस चौकी में ले जाने का चालक को कहा. ट्रैक्टर के साथ रहने वाले अ. नजीर अ. कदीर, अ. वाहेद अ. खालिक, अ. अनवर अ. साबिर ने पटवारी इंगले को पत्थर से मारना शुरु किया. इस बीच वाहन चालक ने ट्रैक्टर नाले की ओर भगाते हुए नाले के पास रोका. उसके बाद 7 से 8 लोगों ने इंगले की कॉलर पकडकर ट्रैक्टर के नीचे खिचा और बेदम पीटा. इस हमले के दौरान ट्रैक्टर की रेती वहीं फेंक दी. इतने में पटवारी गायकी वहां पहुंचे. उन्हें देखते ही हमलावर जब्ती नामे पर हस्ताक्षर न करते हुए वहां से भाग गये. पटवारी इंगले पूरी तरह से लहुलूहान हो गए. पटवारी गायकी के साथ हिवरखेड पुलिस थाने में पहुंचकर शिकायत दी. पुलिस ने आठों आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज कर अ. अनवर, अ. दानिश, अ. साजिद को गिरफ्तार कर लिया. वहीं फरार पांच आरोपियों की तलाश की जा रही है.

Related Articles

Back to top button