मुख्य समाचारविदर्भ

विकास कार्य रोके जाने पर पवार क्षुब्ध

विधानसभा में फडणवीस के साथ तनातनी

नागपुर/दि.20 – पिछली सरकार ने बहुमत के आधार पर मंजूर विकास कार्य नई सरकार व्दारा रोके जाने से नाराज विपक्ष ने आज सदन में जमकर हंमागा किया. जिसके बाद विपक्ष व सत्तापक्ष के प्रमुख नेताओं में वाकयुद्ध भी हो गया. फलस्वरुप पहले 10, फिर 15 और तीसरी बार 10 मीनट के लिए सदन की कार्यवाही रोकी गई. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार तथा डिसीएम देवेंद्र फडणवीस के बीच नोकझोंक का नजारा था.
सदन की कार्यवाही आरंभ होते ही अजीत पवार ने यह मुद्दा उपस्थित किया. उन्होंने बडे गुस्से में कहा कि, कांगे्रस व राकांपा ने कभी ऐसे विकास कार्यो को नहीं रोका. वे यह भी बोले की यह विकास कार्य महाराष्ट्र के हैं. गुजरात अथवा कर्नाटक के नहीं. ठाकरे सरकार व्दारा मंजूर और व्हाइट बुक में दर्ज काम रोके गए हैं. यह ठीक नहीं. सरकारें आती-जाती हैं. आज तक मंजूर काम स्थगित नहीं किए गए.
* विपक्ष की नारेबाजी
विपक्ष ने पवार के मुद्दे का समर्थन किया. अध्यक्ष ने प्रश्नों उत्तर शुरु करने के आदेश दे दिए थे. उसका विरोध करते हुए विपक्ष के सदस्य उनके आसन के सामने एकत्र हो गए और नारेबाजी करने लगे. ‘खोखे सरकार हाय हाय, शिंदे सरकार हाय हाय’ के नारे लगाए. नहीें चलेगी नहीं चलेगी तानाशाही नहीं चलेगी की घोषणा से भी सदन गूंज उठा था. सभापति ने प्रश्न उत्तर शुरु होने से विपक्ष के सदस्यों को बैठने की विनती की. विपक्ष की नारेबाजी शुरु होने से उन्होंने कार्यवाही 10 मीनट के लिए रोक दी. फिर भी नारेबाजी चालू रहने से कार्यवाही 15 मीनट रोकी गई. नारेबाजी करने वालो में नाना पटोले, आदित्य ठाकरे, विकास ठाकरे, सुनील प्रभू सहित अनेक का समावेश था.
* फडणवीस ने कहा-आपसे ही सीखा
अजीत पवार व्दारा स्थगित कार्यो का मुद्दा उपस्थित करने पर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने उत्तर दिया. फडणवीस ने कहा कि, कुछ बातें आपसे ही सीखी हैं. फडणवीस ने आरोप लगाया कि, उद्धव ठाकरे ने मेरे निर्वाचन क्षेत्र और बीजेपी के अनेक निर्वाचन क्षेत्रों में काम रोके थे. उन्होंने कहा कि, हम बदले की भावना नहीं रखेंगे जहां आवश्कता है वहां के काम जरुर होंगे. पिछली सरकार ने जहां 2 हजार करोड का प्रावधान था वहां हजार करोड का प्रावधान कर दिया. पैसा कहां से लाएंगे, यह प्रश्न भी उपमुख्यमंत्री ने उठाया.
* गुस्साएं पवार, फडणवीस भी फार्म में
इस मुद्दे पर पवार और फडणवीस के बीच तनातनी हुई. अजीत पवार तमतमा गए थे, तो फडणवीस ने भी उसी अंजाद में जवाब दिया. वे बोले की आप 7-7 टर्म के विधायक होंगे, तब पवार तपाक से बोले कि हमने भी मनोहर जोशी, नारायण राणे की सरकारें देखी हैं. देवेंद्रजी आपकी भी 5 वर्ष तक सरकार देखी हैं. आपकी पहली टर्म हैं. हमारी 7-7 टर्म हो चुकी हैं. ऐसे विकास कार्य कभी रोके नहीं गए.

Related Articles

Back to top button