अमरावतीमुख्य समाचार

रेत तस्करों से 7.50 लाख का जुर्माना वसूल

सीपी स्क्वॉड ने पकडे थे रेत के दो ट्रक

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१९ – पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह ने अमरावती शहर का कार्यभार संभालते ही अवैध रेत तस्करी पर अंकुश लगाने कडे कदम उठाना शुरु किया है. बावजूद इसके रेत तस्करी पुलिस की आंखों में धुल झोंककर शुरु रहती थी. ऐसे अवैध कारनामों पर कार्रवाई करने के उद्देश्य से पुलिस आयुक्त ने अपना एक विशेष स्क्वॉड गठीत किया है. इस सीपी के विशेष स्क्वॉड ने लगभग एक सप्ताह पहले नांदगांव पेठ परिसर में रेत के दो ट्रक पकडे थे. एमएच 27/बीएक्स-3121 और एमएच 27/बीएक्स 5153 दोनों में भी बडी मात्रा में रेत भरी थी. दोनों ट्रक रेत से ओवरलोड भरे जाने के कारण पुलिस आयुक्त के विशेष दस्ते ने उन्हें नांदगांव पेठ थाने में लाकर जमा किया था.
रेत के अवैध वाहनों पर कार्रवाई का अधिकार राजस्व विभाग को है. इस कारण नांदगांव पेठ थाने में खडे किये गए इन रेत के ट्रकों की जानकारी अमरावती के तहसीलदार को दी थी. तहसीलदार ने एमएच 27/बीएक्स 5153 में 6.34 ब्रास रेत ज्यादा रहने से ट्रक मालिक से 3 लाख 54 हजार 693 रुपए का जुर्माना लगाया है. वहीं एमएच 27/बीएक्स 3121 में 7.72 ब्रास रेत ज्यादा मिलने से इस ट्रक मालिक से 3 लाख 88 हजार 368 रुपए का जुर्माना लगाया है. इस कार्रवाई से रेत तस्करी करने वालों में हडकंप मचा हुआ है.

  • रात में एक ओर ट्रक पकडा

सीपी के इस स्पेशल स्क्वॉड ने रात के दौरान अवैध रेत तस्करी कर रहे एक और ट्रक को पकडा है. यह कार्रवाई बडनेरा थाना क्षेत्र के तहत की गई और ओवरलोड रेत के इस ट्रक को बडनेरा थाने में जमा कर रखा गया है.

Related Articles

Back to top button