अमरावतीमुख्य समाचार

अमृतविश्व वसाहत में गंदे जल की निकासी हेतु स्थायी व्यवस्था की जाये

  •  राकांपा के शहर कार्याध्यक्ष प्रशांत धर्माले की मांग

  •  परिसरवासियों के साथ निगमायुक्त रोडे को सौंपा ज्ञापन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.5 – स्थानीय अमृतविश्व वसाहत सहित वल्लभनगर, वीके कालोनी तथा व्यास ले-आउट में वर्ष 2005 से नागरिकों ने रहना शुरू किया और इस परिसर में कई लोगों ने अपने पक्के घर बनाये है. किंतु अब तक यहां पर अमरावती मनपा की ओर से गंदे जल की निकासी हेतु किसी भी तरह का नियोजन नहीं किया गया है. जिसकी वजह से परिसरवासियों को कई तरह की दिक्कतों का सामना करना पडता है. साथ ही बारिश के मौसम के दौरान यहां पर जगह-जगह जल जमाव की स्थिति बन जाती है. ऐसे में मनपा द्वारा इस क्षेत्र में गंदे जल की निकासी हेतु पक्की नालियों का निर्माण करते हुए स्थायी व्यवस्था की जाये. इस आशय की मांग राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के शहर कार्याध्यक्ष गुड्डू उर्फ प्रशांत धर्माले के नेतृत्व में परिसरवासियों ने निगमायुक्त प्रशांत रोडे को सौंपे ज्ञापन में की है.
इस ज्ञापन में कहा गया कि, बीके कालोनी, वल्लभ नगर तथा व्यास ले-आउट में रहनेवाले लोगों के घरों से निकलनेवाला गंदा पानी अमृतविश्व वसाहत में आता है. साथ ही इस वसाहत में बारिश के मौसम के दौरान ही जलजमाव हो जाता है. इस बात से क्षेत्र के पार्षद गोपाल धर्माले, विजय वानखडे व सुचिता बिरे को अवगत कराया गया था और उन्होंने दूसरे दिन ही मनपा अभियंता को बुलाकर आवश्यक निर्देश दिये थे. किंतु अब तक यहां पर किसी भी तरह की कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं इस परिसर के पास ही रचियता अपार्टमेंट भी बनाया जा रहा है. जिसकी नाली अमृतविश्व वसाहत की ओर छोडी जा रही है. यदि ऐसा होता है, तो चारों ओर की रिहायशी बस्तियों का गंदा पानी अमृतविश्व वसाहत में जमा होकर जहां से पानी को आगे निकालने के लिए कोई व्यवस्था नहीं है. अत: इस संदर्भ में मनपा द्वारा स्थायी नियोजन किया जाये. ऐसी मांग निगमायुक्त से की गई है.
ज्ञापन सौंपते समय प्रशांत धर्माले सहित उमेश राठोड, विनायक बोबडे, राजेंद्र कथलकर, अनिल ठाकरे, अविनाश कोकाटे, गोपाल डामरे, संजय पतिंगे, दिनेश तवले, मनोज मानकर, सुरेश बगने, रोहित जुनघरे, वीरेंद्र वाठोडकर, मनोज पाटील, मलवार, भगत, युवराज मालखेडे, नाजुकराव धांडे, रविंद्र तराल, सुधाकर जवंजाल,बालासाहब चर्‍हाटे, संजय ठाकरे, प्रदीप शहाणे, गवार, दिनेश मिश्रा, सुजय ठाकरे, युवराज कराले, संदीप रोंघे आदि उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button