मुख्य समाचारयवतमाल

डॉक्टर दामाद सहित उसके पिता का प्रतिकात्मक जुलूस

पांच माह में ही आदर्श विवाह का हुआ सत्यानाश

* लडकीवालोें ने ससुरालियों पर लगाया लडकी की बदनामी का आरोप
यवतमाल/दि.4- यहां से पास ही लाडखेड निवासी एक एमबीबीएस डॉक्टर युवक का 7 मई 2022 को अकोट निवासी एक उच्च शिक्षित युवती के साथ विवाह हुआ था, और इन दोनो के विवाह को आदर्श विवाह बताते हुए इसकी अच्छी खासी चर्चा भी रही. लेकिन महज पांच माह के भीतर सब कुछ एकदम उलट-पुलट गया और दो दिन पूर्व लडकी वालों इस एमबीबीएस डॉक्टर युवक व उसके पिता की फोटो के साथ लाडखेड में प्रतिकात्मक जुलूस निकाला. जिसमें आरोप लगया गया है कि, इस डॉक्टर युवक व उसके परिजनों ने युवती की बदनामी की हैं. इसके साथही डॉक्टर युवक के परिवार के खिलाफ लाडखेड सहित दारव्हा परिसर में पत्रक भी बांटे गए. जिसमें डॉक्टर युवक व उसके परिजनों को लेकर कई संगीन आरोप लगाए गए.
जानकारी के मुताबीक लाडखेड निवासी युवक एमबीबीएस डॅाक्टर रहने के साथ ही दारव्हा तहसील में एक जगह पर स्वास्थ्य अधिकारी के रुप में कार्यरत हैं. पांच माह पूर्व 7 मई को अकोला जिले के अकोट निवासी युवती के साथ इस डॉक्टर का विवाह हुआ था और विशेष उल्लेखनीय है कि सगाई समारोह के दौरान ही इन दोनो ने आदर्श पद्धती से विवाह किया था. जिसके चलते इस विवाह की उस समय अच्छी खासी चर्चा हुई थी. हांलाकि सगाई समारोह मेें विवाह निपटा लिए जाने के चलते दोनो ओर के कुछ रिश्तेदार नाराज भी हुए थे. वहीं पांच माह के सह जीवन पश्चात डॉक्टर पत्नी व उनकी उच्च विद्या विभूषित पत्नी के बीच विवाद होने लगे. जिसके चलते इस युवती ने अपने माता-पिता को लाडखेड बुला लिया और 15 दिन पहले वह उनके साथ अपने मायके चली गई. इस दौरान युवती के मायके वालो ने डॉक्टर और उसके पिता को समाज की बैठक में मिलने हेतु बुलाया. लेकिन वे दोनो ही बैठक में नहीं पहुंचे जिससे युवती के परिजन नाराज हुए. साथ ही उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि, डॉक्टर व उसके पिता व्दारा उनकी लडकी की बदनामी की जा रही है और इस विवाह की वजह से उनके साथ जालसाजी हुई हैं.
इसी गुस्से के चलते युवती के पिता ने डॉक्टर युवक व उसके पिता का निषेध करने हेतु एक पत्रक प्रकाशित किया और यह पत्रक बुधवार को दारव्हा व लाडखेड परिसर में वितरित किए गए, साथ ही बुधवार की शाम डॉक्टर युवक व उसके पिता के फोटो के साथ लाडखेड में प्रतिकात्मक जुलूस भी निकाला गया. ऐसे में जिस तरह से इस डॉक्टर युवक के विवाह को लेकर विगत मई माह में अच्छी खासी चर्चा थी और इस विवाह को आदर्श विवाह माना जा रहा था. ठिक उसी तरह अब इस रिश्ते टूटने और दोनो पक्षों के बीच चल रहे विवाद को लेकर भी अच्छी खासी चर्चा चल रही हैं.

Related Articles

Back to top button