अमरावतीमुख्य समाचार

अमेरिका का सायंटीस्ट बताकर युवती का किया शारीरिक शोषण

  • तलाकशुदा भारत की कई महिलाओं को फंसाया

  • हैदराबाद के ठगबाज को अमरावती से किया गिरफ्तार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२६ – अमेरिका में अपने आप को सायंटीस बताकर एक ठगबाज ने अमरावती की युवती को फंसाकर उसके साथ कई दिनों तक शारीरिक शोषण किया. यह घटना आज गाडगे नगर पुलिस थाना क्षेत्र में उजागर हुई. युवती की शिकायत पर पुलिस ने हैदराबाद के उस आरोपी को अमरावती से गिरफ्तार कर लिया है. खबर यह भी सामने आयी है कि तलाकशुदा देश की कई महिलाओं को उसने इसी तरह फंसाया है. अदालत ने आरोपी को २९ अगस्त तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिए है.
शेख शुभान शेख शरीफ उर्फ शहनशाह शेख शरीफ (३४,संतोष नगर, हैदराबाद, राज्य तेलंगना) यह सायंटीस बताकर शोषण करने वाले आरोपी का नाम है. गाडगे नगर के थानेदार मनीष ठाकरे ने दी जानकारी के अनुसार पुलिस थाना क्षेत्र में रहने वाली एक युवती का जीवनसाथी डॉटकाम के माध्यम से आरोपी शेख शुभान से परिचय हुआ. आरोपी ने युवती से संपर्क साधकर विवाह का प्रस्ताव रखा तब युवती ने माता-पिता से मिलने के लिए शेख शुभान से कहा. उसके बाद १८ नवंबर २०१९ को शेख शुभान युवती के घर आया. आरोपी ने विवाह का प्रस्ताव रखा, उसके बाद युवती ने उसका आधार कार्ड देखा, जिसपर शेख शुभान शेख शरीफ ऐसा नाम दिखाई दिया.
शेख शुभान ने अपने आप को कुंआरा बताते हुए हैदराबाद निवासी बताया. उसने युवती को बेवकुफ बनाते हुए कहा कि उनसे बीटेक की पढाई करने के बाद सायंटीस के रुप में अमेरिका में नौकरी है तब युवती ने शुभान की सारी जानकारी जानने के बाद विवाह का निर्णय लिया. तब से युवती शुभान के संपर्क में रही. ७ जून २०२० को दोनों ने विवाह कर लिया. लॉकडाउन के दौरान शेख शुभान युवती के घर में ही रहता था. उसने युवती की इच्छा के बगैर उसके साथ कई बार शारीरिक संबंध प्रस्तापित किया, ऐसा युवती ने शिकायत में कहा है

. युवती के साथ रहते समय शेख शुभान ने रुख्मिणी नगर के एक मोबाइल शॉप से ८१ हजार ५०० रुपये एप्पल कंपनी को मोबाइल ऑनलाइन खरीदा. मगर ऑनलाइन रुपए न भरने के कारण दुकानदार के खाते में रुपए जमा नहीं हुए. शेख शुभान ने वहीं मोबाइल एक व्यक्ति को ५० हजार रुपए में बेच भी दिया. वह मोबाइल शुरु होने के बाद दुकानदार ने लोकेशन से पता खोजा. इसके बाद दुकानदार शुख शुभान तक पहुंचा. शेख शुभान का रवैया देखकर युवती को संदेह होने लगा. इस दौरान युवती के भाई ने शेख शुभान के बारे में जानकारी निकाली तब पता चला कि शेख शुभान तलाकशुदा महिलाओं के साथ धोकाधडी करता है. इसपर युवती ने शेख शुभान के मोबाइल को ख्ांगाला. शेख शुभान ने झूठी जानकारी देकर कई महिलाओं को फंसाया. शेख शुभान ने इससे पहले हैदराबाद, बैंगलोर, तमिलनाडू, अलिगड, कलकत्ता की कई युवती के साथ धोखाधडी की, ऐसी बात सामने आयी है. शेख शुभान के खिलाफ इससे पहले बलात्कार और सात मोबाइल चैqटग के अपराध हैदराबाद में दर्ज है. उसने ८ माह की सजा भुगती है. आरोपी को गाडगे नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर आज अदालत में पेश किया. मामले की गंभीरता को देखते हुए अदालत ने आरोपी को २९ अगस्त तक पुलिस कस्टडी में रखने के आदेश दिये है.

युवतियां पुलिस थाने में शिकायत दे

शेख शुभान नामक आरोपी ने भारत देशभर की कई युवतियों के साथ धोखाधडी की है. अगर इस तरह शेख शुभान की शिकार हुई कई अन्य युवतियां हो तो वे तत्काल अपने क्षेत्र के पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करे. – मनीष ठाकरे, थानेदार गाडगे नगर

Related Articles

Back to top button