मुख्य समाचारविदर्भ

पूंजीपतियोें के गुलाम हैं पीएम मोदी

कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष थोरात का कथन

नागपुर प्रतिनिधि/दि.१६ – देश के प्रधानमंत्री नरेेंद्र मोदी पूरी तरह से पूंजीपतियों व औद्योगिक घराणों के गुलाम हो चुके है और वे मुठ्ठीभर अमीर लोगों के फायदे हेतु काम कर रहे है. इस आशय की टीका राज्य के राजस्व मंत्री एवं कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष बालासाहब थोरात द्वारा की गई.
उपराजधानी नागपुर में कांंग्रेस की ओर से पेट्रोल व डीजल की बढती दरों को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चे का आयोजन किया गया था. जिसका नेतृत्व करते हुए पार्टी प्रदेशाध्यक्ष थोरात ने उपरोक्त प्रतिपादन किया. साथ ही उन्होेंने कहा कि, विगत दो माह से देश के किसान कडाके की ठंड के बीच अपने बाल-बच्चोें के साथ दिल्ली की सीमा पर आंदोलन कर रहे है, लेकिन देश के प्रधानमंत्री द्वारा इसे बिल्कूल भी गंभीरता से नहीं लिया जा रहा, क्योंकि वे खुद पूंजीपतियों के गुलाम हो चुके है और देश के किसानों को गुलाम बनाने का प्रयास किया जा रहा है. लेकिन कांग्रेस ऐसा होने नहीं देगी.
राज्य की महाविकास आघाडी को किसानों का हितैशी बताते हुए थोरात ने कहा कि, किसानों की कर्जमुक्ति हेतु राज्य सरकार ने एक महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए 10 हजार करोड रूपयों का पैकेज किसानों के लिये घोषित किया. उन्होंने कहा कि, नये कृषि कानूनोें के चलते किसानोें के हाथ से उनकी खेती चली जायेगी और बडे-बडे उद्योगपति कौडियोें की दरों पर किसानों से उनकी उपज खरीदेंगे. जिसका संग्रहण करते हुए वे करोडो रूपये कमायेंगे. साथ ही उन्होंने बताया कि, केंद्र सरकार द्वारा पारित किये गये कृषि कानूनोें के संदर्भ में योग्य निर्णय लेने हेतु राज्य के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार की अध्यक्षता में एक समिती स्थापित की गई है. जिसके द्वारा किसानों के हितों का विचार करते हुए योग्य निर्णय लिया जायेगा.

Related Articles

Back to top button