अमरावतीमुख्य समाचार

मवेशी चोरों को पुलिस ने दबोचा

पाला गांव की घटना

मोर्शी/दि.६– तहसील में गोवंश चुराकर बुचडखाने ले जानेवाला गिरोह सक्रिय हो चुका है. रात के पहर में मवेशी चोर किसानों के खेतों में घुसकर गायों को पीकअप वैन में भरकर ले जाते समय दो मवेशी चोरों को मोर्शी पुलिस ने पाला परिसर में रंगेहाथ पकडा. यह घटना शनिवार की रात ८ बजे के करीब सामने आयी है. मोर्शी पुलिस ने दोनों आरोपियों को पीकअप वैन व मोटरसाइकिल सहित हिरासत में लिया है.
हालांकि कुछ बदमाश एक बछडे को घटनास्थल से लेकर फरार हो गए. यहां पता चला है कि पाला क्षेत्र से बीते ६ माह से किसानों के खेत के गोठे से मवेशियों को चुराकर ले जाने की घटनाएं लगातार बढ़ रही थीं. इस संबंध में पुलिस थाने में शिकायत भी किसानों ने दर्ज की थीं. लेकिन मवेशी चोर पुलिस के हाथ नहीं लग रहे थे. ५ सितंबर को पाला के किसान दिनेश चौभीतकर ने अपने खेत में मवेशियों को बांधकर रखा हुआ था. चौबीकर अपने घर लौट गए. इसके बाद रात ८ बजे के करीब जमील खान शकील खा पठाण वय (40), शेषराव राधेलाल धोंडे वय (48), दोनों रहनेवाले अंबाडा इन चोरों ने पीकअप वैन नंबर एम एच 27 एक्स 4234 और प्लेटिना मोटरसायकल केमांक एम एच 27 एटी 5206 से खेत में प्रवेश किया और गोठे में बंधी गाय को छोड़कर पीकअप वैन में बिठाने का असफल प्रयास किया. तभी खेत के आस-पास रहनेवाले किसानों को जब गाय की चीखने की आवाज सुनाई दी तो उन्होंने खेत की दिशा में दौड़ लगायी और दोनों चोरों को पकड़ लिया.
इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस ने दो मवेशी चोरों को पकड़ लिया. लेकिन कुछ चोर गाय के बछडे को लेकर फरार हो गए. मोर्शी पुलिस ने धारा ३७९ (34) के तहत अपराध दर्ज किया. यह कार्रवाई पुलिस उपविभागीय अधिकारी कविता फडतरे के मार्गदर्शन में थानेदार संजय सोलंके, सहायक पुलिस उपनिरीक्षक राजू मडावी, विष्णू पवार, संदीप वानखडे, सुनील राऊत, अरूण चव्हाण ने की.

Related Articles

Back to top button