अमरावतीमुख्य समाचार

तेज रफ्तार मारोती वैन को पकडने पुलिस ने एक घंटा किया पीछा

वैन में कुछ नहीं था, फिर क्यो भाग रहा था चालक

  •  लॉकडाउन के सन्नाटे में पुलिस के सायरन की आवाज से मचा हडकंप

  • आखिर रहमतनगर के पास मिली गाडी, चालक फरार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.1 – कल रात 9 बजे के दौरान लॉकडाउन के कारण शहर के मुख्य सडकों पर पूरी तरह से सन्नाटा छाया हुआ था. रास्तों पर घुमने वाले दुपहिया चालकों को रोकने के लिए पुलिस दल जगह-जगह तैनात थे. इसी दौरान कैम्प परिसर के शासकीय विश्राम भवन के पास सिल्व्हर रंग की मारोती ओमनी वैन वहां पहुंची. बंदोबस्त में तैनात पुलिस ने वैन चालक को वैन रोकने के लिए कहा, लेकिन चालक ने अचानक वैन की रफ्तार बढाई. इस वैन के शिशों पर ब्लैक फिल्म चढाए जाने से पुलिस का शक और गहरा गया. पुलिस ने आखिर इस वैन में क्या है, इसका पता लगाने संदिग्ध वैन के पीछे अपने वाहन लगा दिये.
रात 9.30 बजे के दौरान सर्किट हाउस परिसर से निकली यह संदिग्ध मारोती ओमनी वैन क्रमांक एमएच 30/ एए- 625 बीयाणी चौक पर पहुंची. वहां से चकमा देकर वैन चालक ने इस वैन को जिलाधिकारी कार्यालय और वहां से टर्न कर पुलिस आयुक्तालय के सामने से वह तेज रफ्तार राजकमल चौक की ओर भागा. इसी दौरान वैन का पीछा कर रही पुलिस की गाडी ने नियंत्रण कक्ष और बंदोबस्त में तैनात सभी को अलर्ट कर दिया. देखते ही देखते चार पुलिस की गाडियां, सीआर वैन और कमांडो का दस्ता इस वैन के पीछे लग गया. लॉकडाउन से शहर की सडकों पर छायी विरानी के कारण पुलिस के सायरन की आवाज सुनकर घर में बैठे लोग भी सडकों पर आने लगे. जिससे इस तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आकर कोई विपरित घटना घटीत होने की संभावना को भी नकारा नहीं जा सकता था. राजकमल चौक से वैन चालक ने यह गाडी खोलापुरी गेट की ओर डाल दी. खोलापुरी गेट से पठान चौक की ओर मारोती वैन चालक जान जोखिम में डालकर गाडी को पठान चौक से मुजफ्फरपुरा की ओर मोड ले गया. वहां से अलीम नगर, अलीम नगर से रहमतनगर की ओर जैसे ही उसने वाहन डाला. रहमतनगर चौराहे पर पुलिस ने वाहन को चारों ओर से घेर लिया. इसी दौरान वाहन चालक गाडी वहीं छोडकर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकला. पुलिस ने वाहन का दरवाजा खोला तो उसमें वर्धा जिले के निवासी 5 मजदूर बैठे थे. लगभग 1 घंटे तक हवा की रफ्तार में चलते वाहन में सफर करने से वे भी काफी घबरा गए थे. इस बीच पुलिस को पता चला कि जो चालक लापरवाही से इस वैन को चला रहा था उसका नाम भुर्‍या है. खबर लिखे जाने तक यह भुर्‍या नामक चालक पुलिस के हाथ नहीं लगा था और एमएच 30/एए-625 नंबर की वह मारोती वैन किसकी है, इसका भी पता दोपहर तक नहीं चल पाया था. पुलिस ने इस वाहन को जब्त कर गाडगे नगर पुलिस थाने में जमा किया है. गाडगे नगर के थानेदार आसाराम चोरमले के मार्गदर्शन में पुलिस जांच कर रही है.

  • भिषण हादसे की संभावना 1 घंटे तक बनी थी

जैसे ही मारोती वैन चालक रेस्टहाउस के पास से जिलाधिकारी कार्यालय, सीपी ऑफिस के सामने से राजकमल चौक होते हुए खोलापुरी गेट की ओर गया तब दुर्घटना की संभावना और अधिक बढ गई थी. क्योंकि लॉकडाउन के सन्नाटे से पुलिस के वाहन का सायरन काफी दूर तक सुनाई दें रहा था और परकोटे के भीतर के रास्ते काफी सिकुडे रहने से अगर कोई गलती से रास्ते पर आ जाए तो यह वाहन चालक कितने लोगों को कुचलेगा, इसका डर भी वाहन जब्त करने तक पुलिस के मन में था. इस कारण पुलिस ने बडी ही चतुराई से इस वाहन का पीछा कर उसे आखिर रहमतनगर में पकड ही लिया.

Related Articles

Back to top button