अमरावतीमुख्य समाचार

थर्टी फर्स्ट को लेकर पुलिस पूरी तरह चौकस

सीपी डॉ. आरती सिंह ने शहर के परमिट रूम व बार का किया दौरा

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१५ – आगामी 31 दिसंबर को समूचे शहर में नागरिकोें द्वारा नये वर्ष का स्वागत करने के साथ ही थर्टी फर्स्ट ईव की पार्टी मनायी जायेगी. जिसके लिए शहर के सभी परमीट रूम व बीयरबार संचालकों ने अभी से ही अपनी ओर से तैयारियां करनी शुरू कर दी है. वहीं दूसरी ओर थर्टी फर्स्ट की रात शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति को बनाये रखने हेतु शहर पुलिस भी पूरी तरह से चौकस है. जिसके तहत मंगलवार को शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने आयुक्तालय क्षेत्र अंतर्गत स्थित सभी बीयरबार व परमिट रूम में जाकर प्रत्यक्ष मुआयना किया और वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए बार संचालकों को आवश्यक दिशानिर्देश भी जारी किये.
इस समय कुछ बियरबार के सुरक्षा रक्षकों द्वारा पुलिस कर्मचारियों की तरह वर्दी पहनी गयी थी. यह देखते ही पुलिस आयुक्त ने संबंधितों के खिलाफ तुरंत मामला दर्ज करते हुए उन पर कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया. साथ ही जिन बीयरबार व परमीट रूम में पार्किंग की समस्या दिखाई दी, उनके संदर्भ में मनपा प्रशासन को पत्र भेजने का भी आदेश जारी किया.
अपने इस दौरे के संदर्भ में पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने कहा कि, इस समय समूचे शहर में आपत्ति व्यवस्थापन अधिनियम सहित जबावबंदी कानून भी लागू है. ऐसे में सभी व्यापारिक क्षेत्रों व प्रतिष्ठानोें को रात 9 बजे बंद कराया जा रहा है. साथ ही होटल, बार व रेस्टॉरेंट को 10 बजे तक शुरू रहने की ही अनुमति है. यहीं स्थिति 31 दिसंबर की रात भी कायम रहेगी और रात 10 बजे के बाद शहर की सडकों पर पुलिस के अलावा कोई और दिखाई नहीं देगा. थर्टी फर्स्टवाली रात समूचे शहर में जगह-जगह पर नाकाबंदी करते हुए कडा पुलिस बंदोबस्त लगाया जायेगा और पुलिस द्वारा पैदल पेट्रोलिंग की जायेगी. सीपी डॉ. आरती सिंह ने यह भी स्पष्ट किया कि, थर्टी फर्स्ट की रात शहर में कोई क्लब भी खुला नहीं रहेगा. इस बारे में सभी क्लब संचालकों को सूचित कर दिया गया है. साथ ही उन्होंने शहर में इन दिनों लगातार बढ रहीं चेन स्नेचिंग की घटनाओं को लेकर कहा कि, पुलिस ऐसी तमाम घटनाओं के सीसीटीवी फुटेज जांच रही है, और जल्द ही अपराधिक तत्वों को हिरासत में लिया जायेगा.

  • डेढ माह में विशेष पथक ने मारे 24 छापे

यहां यह विशेष उल्लेखनीय है कि, पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह के मार्गदर्शन में गठित विशेष पथक ने विगत 4 नवंबर से 12 दिसंबर तक करीब डेढ माह के दौरान अवैध शराब बिक्री तथा निर्धारित समय के बाद भी देर रात तक होटल शुरू रखने के मामलों को लेकर 24 अलग-अलग स्थानों पर छापा मारते हुए कार्रवाई की है. इस समय कई होटलों में समय का उल्लंघन करने के साथ ही सोशल डिस्टंसिंग के नियमों का भी उल्लंघन होता पाया गया. ऐसे में संबंधित होटल संचालकों सहित होटल में काम करनेवाले व्यवस्थापक के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई. साथ ही विशेष पथक द्वारा चोरी-छिपे तरीके से देशी व विदेशी शराब की बिना अनुमति बिक्री करनेवाले कई लोगों के खिलाफ भी इस अवधि के दौरान कार्रवाई की गई.

Related Articles

Back to top button