अमरावतीमुख्य समाचार

‘उस’ शातिर चोर महिला की तलाश में जुटी पुलिस

आँखों में मीर्च पावडर डालकर महिला को लूटने का मामला

  •  शहर में इस तरह लूटपाट की पहली ही घटना

  •  पूर्व की पुलिस रिकॉर्डधारी महिलाओं को टटोल रही पुलिस

अमरावती/प्रतिनिधि दि.7 – स्थानीय फर्शी स्टॉप के समीप सिंधू नगर जैसी चहल पहल वाली बस्ती में कल रविवार को सुबह प्रेमप्रकाश आश्रम में गई हुई एक महिला की आँख में मीर्च पावडर डालकर और उसे चाकू का धाक दिखाकर अज्ञात महिला ने उसके दोनों कान के झुमके छिन लिये. इस घटना में 56 वर्षीय महिला के दोनों कान बुरी तरह फट गए. सुबह 8.30 बजे के दौरान इस तरह की घटना को अंजाम देने वाली महिला की तलाश में फिलहाल फे्रजरपुरा समेत आयुक्तालय पुलिस जुट गई है. हालांकि इस तरह महिला व्दारा छिना झपटी की घटना को अंजाम देने की शहर पुलिस आयुक्तालय में घटीत संभवत: यह पहली वारदात है. हालांकि इस छिना झपटी की घटना को अंजाम देने वाली महिला परिसर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है, लेकिन यह सीसीटीवी फुटेज काफी धुंधले से रहने के कारण लूट की घटना को अंजाम देने वाली महिला निश्चित कौन, इसका अभी तक पता नहीं चल पाया है. इस शातिर महिला की उम्र लगभग 35 से 40 वर्ष और वह काले सावले रंग की होने का अनुमान पुलिस ने व्यक्त किया. बहरहाल पुलिस ने इससे पूर्व शहर में चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाली पुलिस रिकॉर्डधारी महिलाओं के लोकेशन को टटोल रही है.
राजकीबाई प्रकाशलाल तेजवानी (56, मुरली अपार्टमेंट, सिंधू नगर, अमरावती) यह जख्मी महिला का नाम है. राजकीबाई यह परिसर के प्रेमप्रकाश आश्रम की स्वच्छता, मुर्ती की पूजा कर सेवा देने के लिए हर रोज जाती है. रोज की तरह कल रविवार को सुबह 8.20 बजे के दौरान वह इस आश्रम में गई थी. उन्होेंने आश्रम के प्रवेश व्दार का ताला खोला और भीतर जाकर मुर्ती की पूजा की. दर्शन लेते समय उनके पीछे तकरीबन 35 से 40 उम्र की पिले रंग की साडी परिधान की हुई एक अज्ञात महिला आयी. इस महिला ने राजकीबाई के चेहरे पर मीर्च पावडर फेंकी ओैर उन्हें धक्कामुक्की कर निचे गिराया. उसी समय उस महिला ने अपने पास का चाकू निकालकर राजकीबाई को लगाकर धमकाया और राजकीबाई के दोनों कानों में रहने वाले सोने के टॉप्स, जिसे सोनसंकली की वेल रहने से वह कान के उपरी हिस्से में टोची गई थी. उस लूटारू महिला ने जबरन राजकीबाई के दोनों कान के जेवरात छिनने से इस महिला के दोनों कान फट गए. इसी बीच वह लूटारु महिला जेवरात छिनकर वहां से फरार हो गई. आरोपी महिला ने राजकीबाई के कान के जेवरात इतनी निर्ममता से छिने कि उनके दोनों कान से खून की धाराएं बहने लगी. इस छिना झपटी में एक कान का जेवरात वहीं पर गिर पडा और दूसरा 7 ग्राम का झुमका छिनकर वह महिला आश्रम की सुरक्षा दीवार से कुदकर भाग गई. इस सनसनीखेज प्रकार से राजकीबाई काफी घबरा गई. उसने होहल्ला मचाने के बाद आसपास में रहने वाले लोग वहां पहुंचे. उन्होंने लूटेरी महिला का पीछा करने का प्रयास किया, लेकिन वह महिला भागने में सफल हो गई. इस घटना से परिसर में जबर्दस्त सनसनी मची हुई है. लोगों में भय का माहौल तैयार हुआ है. अब तक दुपहिया पर चेन स्नैचिंग की घटनाओं को चोर अंजाम देते थे, लेकिन इस तरह किसी महिला चोरनी व्दारा मीर्च पावडर आँखों में फेंककर, चाकू का धाक दिखाकर जेवरात छिनने के बाद दीवार फांदकर किसी महिला व्दारा भागने की घटना शहर में पहली बार घटीत हुई. इस कारण इस लूटेरी महिला को तलाशना पुलिस के लिए चुनौती से कम नहीं है.

  • रिकॉर्डधारी महिलाओं को टटोल रही पुलिस

हालांकि शहर में महिला व्दारा महिलाओं के जेवरात चुराने की अनेकों घटनाएं घटीत हुई है, लेकिन इस तरह की महिला व्दारा छिना झपटी की यह पहली ही घटना है. हालांकि इससे पहले राजापेठ थाना क्षेत्र के तहत एक शातिर महिला ने चोरी की कई घटनाओं को अंजाम दिया था. यह महिला सबसे पहले दोपहर के समय जब घर में संभवत: वृध्द रहते है उस समय सीधे घर में प्रवेश करती थी. इस दौरान अगर किसी की नजर पडी तो काम की तलाश में आने का बहाना कर रेकी करती थी और बाद में चोरी करती थी. इस प्रकार की चोरी करते पकडे जाने के बाद इस महिला ने अपनी चोरी की पध्दत बदली है. तब इस महिला ने कुछ घरों में बर्तन मांजने का काम ढुंढ लिया. इस काम के बहाने वह घरों में कहा अलमारी है, कौनसे इसमें जेवरात है, इसकी पूरी झाडीकर वह टीप चवरे नगर में रहने वाले उस समय के एक बाल अपराधि को देती थी. यह बाल अपराधि रात के दौरान उस घर में प्रवेश कर चोरी करता था, ऐसे चोरी के मामले में सीमा नामक यह महिला कई बार पुलिस के हाथ लग चुकी है, लेकिन उसकी चोरी का अंदाज और कल घटीत इस घटना को अंजाम देने वाली महिला की पध्दत अलग है. इसके अलावा यवतमाल जिले की महिलाओं का एक गिरोह पिछले दिनों शहर में सक्रीय था, लेकिन यह महिलाएं एसटी डिपो की भीड में शामिल होकर तथा ऑटो रिक्षा में सफर करने वाली महिला की बगल में बैठकर उनकी पर्स से जेवरात उडाती है. इस तरह की रिकॉर्डधारी महिलाओं को फिलहाल पुलिस तलाश रही है.

  • ‘रेकी’ कर घटना को अंजाम देने की आशंका

सिंधू नगर में जिस जगह पर प्रेमप्रकाश आश्रम है, उस परिसर में सुबह के समय काफी चहल पहल रहती है. इस तरह अचानक राजकीबाई के मंदिर में जाना और उसके पीछे इस लूटेरी महिला के आने से यह अनुमान लगाया जा रहा है कि घटना को अंजाम देने वाली महिला ने पहले पूरी तरह से आश्रम की रेकी कर ली. इसी कारण वह अपने साथ मीर्च पावडर व चाकू भी लाई थी और घटना को अंजाम देकर वह दीवार फांदकर भाग निकली. इस आशंका से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि घटना को अंजाम देने वाली महिला अकेली थी. उसे वहां से भागने में मदत करने वाला कोई घटनास्थल से कुछ ही दूरी पर वाहन लेकर खडा रह सकता है. यहीं वजह है कि घटना के बाद जब आसपास के लोगों ने परिसर में उस महिला की तलाश की तब वह परिसर के काफी दूर तक नहीं दिखाई दी.

Related Articles

Back to top button