अमरावतीमुख्य समाचार

पुलिस ने जारी किया आरोपी का स्केैच

घरकुल के नाम पर महिला से 23 हजार के गहने ले गया था

  • नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के फैज कॉलोनी की घटना

अमरावती प्रतिनिधि/दि. ४ – नागपुरी गेट पुलिस थाना क्षेत्र के फैज कॉलोनी निवासी महिला से घरकुल में नंबर लग जाने के नाम पर 10 हजार रुपए की जगह करीब 23 हजार रुपए के गहने बेवकुफ बनाकर ले जाने वाले आरोपी का पुलिस ने स्कैच जारी किया है. तस्वीर में दिखाई देने वाला व्यक्ति किसी भी नागरिक को कही भी दिखाई देता है तो पुलिस को तत्काल सूचित करने का आह्वान किया है.
बता दें कि कुछ दिन पूर्व फैज कॉलोनी में रहने वाली 35 वर्षीय महिला के घर एक युवक मोटरसाइकिल से आया. उस युवक ने अपने आप को मनपा का कर्मचारी बताते हुए महिला से कहा कि घरकुल योजना में उनका नंबर लग गया है. इसके लिए अभी 10 हजार रुपए भरना होगा, इस समय घर में महिला के अलावा कोई नहीं था. महिला ने बताया कि फिलहाल उनके पास 10 हजार रुपए नहीं है तब आरोपी ने बडी ही चालाकी से महिला से कहा कि रुपए की जगह गहने भी दे सकती है, उसकी बात में आकर महिला ने 10 हजार रुपए कीमत का पुराना 10 ग्राम सोने का मंगलसूत्र, 10 हजार रुपए कीमत का 10 ग्राम पांचाली मंगलसूत्र और 3 हजार रुपए कीमत की उनकी बेटी की 3 ग्राम सोने की कान की बाली आरोपी को दे दी.
महिला से गहने अपने हाथ में आते ही आरोपी गहने लेकर मोटरसाइकिल से रफ्फुचक्कर हो गया. इसके बाद महिला के समझ में आया कि उनके साथ जालसाझी हुई है तब महिला ने नागपुरी गेट पुलिस थाने में शिकायत दी. महिला ने बताया कि आरोपी करीब 30 से 35 वर्ष आयु का है. आरोपी ने शरीर पर टीशर्ट और निले कलर का जिन्स पैंट पहन रखा था. जिसके आधार पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ दफा 406 के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरु की. परंतु आरोपी का अब तक कही पता नहीं चल पाया, इसके बाद महिला ने आरोपी की बताई हुलिया अनुसार आर्टीस्ट के माध्यम से आरोपी का स्कैच तैयार किया गया. पुलिस ने बताया कि शहर में घरकुल के नाम पर ठगने वाला गिरोह सक्रिय है, इसलिए शहरवासी सावधान रहे, इस तरह का कोई भी व्यक्ति संपर्क साधने आता है तो तत्काल पुलिस को सूचित करे. इसके अलावा जारी किये गए स्केैच से संबंधित कोई भी व्यक्ति कही भी दिखाई देता है तो तत्काल नागपुरी गेट पुलिस को इसकी सूचना दें, ऐसा भी आह्वान पुलिस व्दारा किया गया है.

Related Articles

Back to top button