अमरावतीमुख्य समाचार

प्रवीण नगर से पुलिस ने जब्त किया चायना मांजा

पतंग व मांजा विक्रेता पर अपराध दर्ज

अमरावती प्रतिनिधि/दि.१५ – इस वर्ष मकर संक्रांति के दो दिन पहले नागपुर में चायना मांजे से गला कटने के कारण एक अभियांत्रिकी छात्र की मौत हुई थी. उसके बाद अकोला में कल चायना मांजे ने एक की बली ली. पतंग महोत्सव में राज्य सरकार की ओर से चायना मांजे पर पाबंदी लगा देने के बाद भी शहर में बेचे जाने वाले चायना मांजे पर नजर रखने के निर्देश पुलिस प्रशासन की ओर से दिये गए थे.
इसी बीच गाडगे नगर पुलिस को खबर मिली कि प्रवीण नगर मस्जिद के पीछे एक व्यक्ति चायना मांजा बेच रहा है. पुलिस ने वहां छापामारकर सोहेल मोहम्मद जान मोहम्मद (32) के पास से 16 नग चायना व नायलॉन मांजा, चक्री इस तरह कुल 5 हजार 600 रुपयों का माल जब्त किया तथा सोहेल मोहम्मद के खिलाफ भादंवि की धारा 188 सह कलम 5, 15, पर्यावरण संरक्षण अधिनियम 1986 के तहत अपराध दर्ज किया है. यह कार्रवाई पुलिस आयुक्त डॉ.आरती सिंह, पुलिस उपायुक्त यशवंत सोलंके के मार्गदर्शन में गाडगे नगर के पुलिस निरीक्षक मनीष ठाकरे, सहायक पुलिस निरीक्षक मनीष वाकोडे, हेडकाँस्टेबल शेखर गेडाम, सतीश देशमुख, रोशन वर्‍हाडे, दिगंबर चव्हाण, उमेश उईके, दिनेश टवले, सुरेखा ठाकरे आदि का समावेश है.

  • अकोला में आज फिर एक की मौत

इस बीच खबर मिली है कि अकोला में आज सुबह चायना मांजे से गला कटने से फिर एक की मौत हुई है. जिला स्त्री अस्पातल के कर्मचारी संजय राठोड आज चायना मांजे का शिकार बने. चायना मांजे से अकोला में गला कटने से दो दिन में यह दूसरी मौत हुई है.

Related Articles

Back to top button