अमरावतीमुख्य समाचार

होली के हुडदंग पर पुलिस की रहेगी कडी नजर

  •  शहर में जगह-जगह लगाया जायेगा बंदोबस्त

  •  चेकिंग पॉइंट पर वाहन धारकों की होगी जांच

  •  शराबियों को पकडने ड्रंकन ड्राईव अभियान भी चलेगा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.25 – आगामी रविवार 28 मार्च को होली एवं 29 मार्च को धुलिवंदन का त्यौहार पड रहा है है. इस त्यौहार में लोगबाग एक-दूसरे को रंग व गुलाल लगाते हुए जमकर हुडदंग मचाते है. साथ ही इस त्यौहार पर भांग व शराब जैसे नशिले पदार्थों का सेवन करने और जुआ खेलने की भी प्रथा है. ऐसे में कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन करवाने के साथ ही शहर में कानून व व्यवस्था की स्थिति बनाये रखने हेतु शहर पुलिस आयुक्तालय द्वारा समूचे शहर में कडा पुलिस बंदोबस्त लगाते हुए हुडदंगियों पर नजर रखी जायेगी. साथ ही साथ भांग और शराब की अवैध तरीके से खरीदी-बिक्री करनेवाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.
इस संदर्भ में शहर पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह द्वारा यहां जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि, प्रतिवर्ष होली के पर्व पर अवांछित व गैरकानूनी हरकतों को रोकने के लिए पुलिस बंदोबस्त लगाया ही जाता है. किंतु इस बार शहर पर कोविड संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है और प्रशासन द्वारा कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन करने हेतु आवश्यक दिशानिर्देश जारी किये गये है. ऐसे में पुलिस प्रशासन द्वारा नियमों व निर्देशों का पालन करवाने हेतु अतिरिक्त प्रयास किये जायेंगे. सीपी डॉ. आरती सिंह के मुताबिक आगामी रविवार व सोमवार को शहर में जगह-जगह पर चेक पॉइंट बनाते हुए पुलिस की फिक्स पॉइंट ड्युटी लगायी जायेगी और शराब के नशे में धूत होकर वाहन चलानेवाले लोगों को पकडने हेतु ड्रंकन ड्राईव अभियान भी चलाया जायेगा. इसमें यदि कोई भी व्यक्ति शराब पीकर वाहन चलाता हुआ पकडा गया, तो उसके खिलाफ कडी कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ ही क्राईम ब्रांच के अलग-अलग पथक तैयार कर शराब व भांग की अवैध बिक्री करनेवाले एवं जुआ खेलनेवाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. साथ ही तडीपारी के बावजूद शहर में रहनेवाले आरोपियों सहित पकड वॉरंट के आरोपियों और रिकॉर्ड पर रहनेवाले अपराधियों को पकडने हेतु भी अभियान चलाया जायेगा.
इस काम के लिए शहर में 60 पुलिस अधिकारियोें व 1560 पुलिस कर्मचारियों सहित 250 होमगार्ड, दामिनी पथक, बीट मार्शल, एसआरपीएफ, क्यूआरटी व आरसीपी पथक को बंदोबस्त में लगाया जायेगा. उपरोक्त जानकारी देने के साथ ही सीपी डॉ. आरती सिंह ने आवाहन किया कि, इस बार कोविड संक्रमण के खतरे को देखते हुए सभी लोग सरकार एवं प्रशासन द्वारा जारी दिशानिर्देशों का कडाई से पालन करे और कहीं पर भी भीडभाड न करते हुए बेहद सादे तरीके से होली व धुलिवंदन का त्यौहार मनाये. इस बार इस त्यौहार पर किसी भी तरह का कोई धार्मिक अथवा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजीत न किया जाये.

 

shailesh-nawal-amravati-mandal

  •  होली पर भी पहले की तरह संयम का परिचय दें सभी

इस संदर्भ में जिलाधीश शैलेश नवाल ने कहा हैं कि, जिस तरह विगत वर्ष सभी लोगों ने कोविड संक्रमण काल के दौरान अपने-अपने घरों पर ही रहकर सभी त्यौहार मनाये और संयम का परिचय दिया, उसी तरह इस वर्ष होली के त्यौहार पर भी सभी ने संयम का परिचय देते हुए बेहद सादे व सामान्य ढंग से अपने-अपने घरों पर ही रहकर त्यौहार मनाना चाहिए. जिलाधीश नवाल के मुताबिक इस समय कोविड संक्रमण का खतरा गत वर्ष की तुलना में काफी अधिक बढ गया है. ऐसे में सभी लोगों को अतिरिक्त सावधानी व सतर्कता बरतनी होगी. अन्यथा किसी भी तरह की लापरवाही अब तक की गई मेहनत को बर्बाद कर देगी. अत: सभी लोगों ने कोविड प्रतिबंधात्मक नियमों का पालन करते हुए सुरक्षित ढंग से त्यौहार की खुशियां मनानी चाहिए.

Related Articles

Back to top button