देश दुनियामुख्य समाचार

महाराष्ट्र में तेज हुई राजनीतिक हलचलें

निर्वाचन आयोग जल्द सुना सकता है निर्णय

* उध्दव ठाकरे गुट फिर सुप्रीम कोर्ट की शरण में
* अपनी याचिका पर जल्द सुनवाई की मांग
नई दिल्ली/दि.16– विगत जून माह में एकनाथ शिंदे व उनके समर्थक विधायकों द्वारा की गई बगावत के चलते शिवसेना को काफी बडा झटका लगा और शिवसेना के हाथ से महाराष्ट्र की सत्ता तो निकल ही गई, वहीं अब शिवसेना के संगठन और चुनावी चिन्ह पर भी खतरा मंडरा रहा है, क्योंकि बागी गुट द्वारा इस पर भी अपना दावा किया जा रहा है. ऐसे में जहां एक ओर बागी गुट द्वारा खुद को असली शिवसेना बताते हुए निर्वाचन आयोग के समक्ष चुनाव चिन्ह को लेकर दावा पेश किया गया है. वहीं इसके खिलाफ शिवसेना की ओर से सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगायी गई है. जहां पर मामला न्यायप्रविष्ठ है. ऐसे में अब उध्दव ठाकरे गुट की ओर से सुप्रीम कोर्ट के समक्ष अपील करते हुए अपनी याचिका पर जल्द से जल्द फैसला सुनाये जाने की मांग की गई है.
उल्लेखनीय है कि, आगामी कुछ दिनों के भीतर केंद्रीय निर्वाचन आयोग द्वारा इस संदर्भ में निर्णय लिये जाने की पूरी संभावना है. ऐसे में शिवसेना ने इससे पहले ही सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिका पर फैसला होने की मांग की है. साथ ही यह भी कहा है कि, उसे (उध्दव ठाकरे गुट को) सर्वोच्च न्यायालय पर पूरा विश्वास है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने निर्वाचन आयोग का फैसला आने से पहले धनुष्यबाण चुनाव चिन्ह को लेकर अपना ुफैसला सुनाना चाहिए.
वहीं इस बीच अब यह जानकारी सामने आयी है कि, भारतीय निर्वाचन आयोग द्वारा आगामी तीन दिन के भीतर शिंदे गुट की ओर से धनुष्यबाण चुनाव चिन्ह को लेकर किये गये दावे पर अपना फैसला सुनाया जा सकता है. जिसके चलते अब पर्दे के पीछे से राजनीतिक हलचलें काफी तेज हो गई है. वहीं यह भी पता चला है कि, निर्वाचन आयोग का फैसला आने से पहले ही सुप्रीम कोर्ट द्वारा अपना फैसला सुनाया जायेगा. जिसे उध्दव ठाकरे गुट के लिए राहतवाली बात माना जा रहा है.

 

 

Related Articles

Back to top button