महाराष्ट्रमुख्य समाचार

सागर बंगले पर सियासी हलचलें

नड्डा और फडणवीस में गुफ्तगू

* जानकारों की भौहें तनी
मुंबई/दि.26– उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के शासकीय बंगले सागर पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा की चुनिंदा नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक चल रही है. चुनाव पर चर्चा होने की बात की जा रही है. भाजपा अध्यक्ष नड्डा मुंबई और पुणे की विजिट पर आए हैं. उन्होंने मुंबई में लालबाग का राजा के दर्शन किए और फडणवीस के निवास पर पहुंचे. वहां भी स्थापित गणपति के दर्शन उपरान्त बैठक शुरु रहने की जानकारी है.
बैठक में प्रदेशाध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले, विनोद तावडे, आशीष शेलार और अन्य नेता सहभागी होने की जानकारी आ रही है. बता दें कि दो रोज पहले ही देश के गृह मंत्री अमित शाह मुंबई और पुणे में आकर गए. उन्होंने भी पार्टी नेताओं से महत्वपूर्ण मंत्रणा की थी. भाजपा के दो बडे नेताओं के तीन दिनों के अंदर देश की आर्थिक राजधानी के दौरे को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.
नड्डा ने लोकसभा, विधानसभा चुनाव की तैयारी का अवलोकन लेने की जानकारी पार्टी सूत्र दे रहे हैं. नाना प्रकार की अटकल चल रही है. इतना जरुर है कि प्रदेश की वर्तमान राजकीय स्थिति का भाजपा अध्यक्ष ने अवलोकन किया. फडणवीस के यहां हुई बैठक में मुख्यमंत्री शिंदे और अजीत पवार नहीं आए थे. भाजप को विजयी बनाने की तैयारी करने कहा गया. बैठक पश्चात नड्डा पुणे दगडूशेठ हलवाई के गणपति के दर्शनार्थ रवाना हुए.

* भाजपा का प्रत्येक जिले हुए खास प्लान
भाजपा ने प्रत्येक जिले के लिए विशेष रणनीति बनाई है. इसके लिए समिति गठित की गई है. उधर महाविकास आघाडी के सीट बंटवारे फामूले से पहले वंचित बहुजन आघाडी ने लोकसभा की सभी 48 सीटों हेतु तैयारी करने का एलान किया था. इधर भाजपा ने लोकसभा के साथ विधानसभा चुनाव की तैयारी छेड दी है. एक-एक निर्वाचन क्षेत्र में सघन दौरे और छोटी-छोटी जिम्मेदारियां देकर अधिकाधिक वोटर्स तक पहुंचने का भाजपा का प्लान है.

Related Articles

Back to top button