महाराष्ट्रमुख्य समाचार

बिजली हडताल खत्म

फडणवीस की मध्यस्थता सफल

मुंबई/दि.4 – महावितरण के कथित निजीकरण के विरोध में कर्मचारियों व्दारा आयोजित 72 घंटे की हडताल से प्रदेश में जगह-जगह बत्तीगुल होने तथा आपाधापी मचने की खबरों के बीच उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस व्दारा आज दोपहर सह्याद्री अतिथिगृह में सफल मध्यस्थी की गई. जिसके कारण हडताल खत्म करने की घोषणा बिजली कर्मी संगठनों ने कर दी. बता दें कि पहले सरकार ने मेसमा लगाने की चेतावनी दी थी जिसका हडताली कर्मचारियों पर असर नहीं पडा था. प्रदेश में उर्जा महकमा फडणवीस ही संभाल रहे हैं.
* निजीकरण का विचार भी नहीं
उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने महावितरण के अधिकारी और कर्मचारियों से चर्चा के समय स्पष्ट कर दिया कि, बिजली कंपनी का निजीकरण का कोई विचार नहीं है. इस समय उपस्थित कर्मचारी प्रतिनिधियों ने हडताल खत्म करने का एलान कर दिया.
* क्या कहा फडणवीस ने
फडणवीस ने कहा कि, सरकार को तीनों कंपनी का कोई निजीकरण नहीं करना हैं. 32 संगठनों से सकारात्मक चर्चा हुई है. बिजली कंपनियों में 50 हजार करोड का निवेश होने जा रहा है. इस समय फडणवीस के साथ उर्जा विभाग के अधिकारी, महावितरण, महानिर्मिती और महापारेषण के अधिकारी और विविध कर्मचारी संगठन पदाधिकारी उपस्थित थे. फडणवीस ने स्पष्ट कर दिया कि, अदानी समूह ने समान्तर लाइसेंस के लिए आवेदन किया है. इस बारे में महावितरण और बिजली नियामक आयोग को निर्णय करना है. सरकार की यही भूमिका रहेगी. कर्मचारियों की मांग को लेकर सरकार सकारात्मक हैं.

 

Related Articles

Back to top button