अमरावतीमुख्य समाचार

बेलोरा से अप्रैल में विमान उडाने की तैयारी

मार्च तक होगा टर्मिनल और एटीसी इमारत का कार्य पूर्ण

* 100 से अधिक कामगार जुटे निर्माण में
*  की होगी सुविधा
अमरावती/दि.4- पश्चिम विदर्भ के औद्योगिक विकास हेतु आवश्यक बेलोरा विमानतल का विकास कार्य तेजी से हो रहा है. वहां टर्मिनल तथा एटीसी इमारतें बन रही हैं. आगामी मार्च तक कार्य हो जाने का विश्वास कंपनी ने व्यक्त किया है. जिससे आगामी अप्रैल में यहां से छोटे विमानों की नियमित उडानों की कोशिश का दावा किया जा रहा है. तथापि अमरावती मंडल के भरोसेमंद सूत्रों के अनुसार अगले 15 अगस्त तक उडानें नियमित होगी.
* रनवे 1850 मीटर का
विमानतल का रनवे 1850 मीटर तक लंबा कर दिया गया है. उसी प्रकार केंद्र और राज्य व्दारा क्रमश: 52 और 23 करोड का फंड प्राप्त होने से निर्माण कार्य शुरु किया गया है. टर्मिनल एवं एटीसी इमारत बन रही है. 26 हजार वर्गफीट टर्मिनल इमारत का 40 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो जाने की जानकारी विमानतल के प्रबंधक गौरव उपश्याम ने दी. उन्होंने यह भी बताया कि दोनों इमारतों को पूर्ण करने कंपनी को आगामी मार्च की डेडलाइन दी गई है. इसीलिए 100 से अधिक कामगार नियमित और तेजी से कार्य कर रहे हैं. विमानतल की सुरक्षा दीवार का निर्माण सर्वप्रथम किया गया. इसके बाद जंगली जानवरों का इस परिसर में आना बंद हो गया है. इससे भी कार्य में गति आई है.
* 100 यात्री ठहरने की व्यवस्था
टर्मिनल इमारत शानदार, दर्शनीय तो होगी ही, यहां सौ यात्री के बैठने की व्यवस्था होगी. इसके अलावा वीआईपी कक्ष, उपहारगृह, कार्यालय और पार्किंग की व्यवस्था रहेगी.
* 72 सीटों के विमान
गौरव उपश्याम ने बताया कि, अप्रैल 2024 से 72 सीटों वाले छोटे विमानों की नियमित उडाने शुरु हो जाने की अपेक्षा है. उसी प्रकार रात में भी विमान उतरने और उडान भरने की सुविधा बेलोरा में मिलेगी. एटीसी को नई तकनीक से लैस किया जाएगा. अब बेलोरा विमानतल वीआईपी लोगों के साथ-साथ सामान्य लोगों के लिए भी रहेगा.

Related Articles

Back to top button