अमरावतीमुख्य समाचार

घरेलू गैस सिलेंडर के दाम फिर भडके

  • 25 रूपये प्रति सिलेंडर का हुआ इजाफा

  • अब 844 रूपये अदा करने होंगे

  • व्यवसायिक सिलेंडरों के दाम में भी 95 रूपये का इजाफा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.1 – इस समय जहां एक ओर पेट्रोल व डीजल के दामों में आग लगी हुई है, वहीं दूसरी ओर रसोई हेतु प्रयुक्त होनेवाले घरेलू गैस सिलेंडरों सहित व्यवसायिक सिलेंडरों के दाम भी आसमान छू रहे है. जिसकी वजह से जहां एक ओर आम लोगों का मासिक बजट गडबडाया हुआ है, वहीं दूसरी ओर अन्य जीवनावश्यक वस्तुओें के दामों में जबर्दस्त तेजी देखी जा रही है. जिससे आम लोगबाग दोहरी आर्थिक मार झेल रहे है.
बता दें कि, अभी बीते दिनों ही 14.2 किलो वजनवाले घरेलू गैस सिलेंडर के दामोें में 25 रूपये प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ था और सिलेंडर के दाम 819 रूपये पर जा पहुंचे थे. वहीं अब सिलेेंडर के दामों में एक बार फिर 25 रूपये का इजाफा हुआ है. जिससे सिलेंडर के दाम 844 रूपये पर जा पहुंचे है. इसके साथ ही 19 किलो वजनवाले व्यवसायिक सिलेंडर के दामोें में 96 रूपये प्रति सिलेंडर की बिक्री हुई है और अब तक 1578 रूपये की दर पर बिकनेवाला कमर्शियल सिलेंडर अब 1674 रूपये की दर पर जा पहुंचा है.

  • तीन दिनों से पेट्रोल व डीजल के दाम स्थिर

इस समय इसे राहतवाली बात ही कहा जा सकता है कि, पिछले तीन दिनों से पेट्रोल और डीजल के दाम स्थिर है. पिछले तीन दिनों से पेट्रोल 98.88 तथा डीजल 89.94 रूपये प्रति लीटर की दर पर ही बिक रहा है. हालांकि यह भी पेट्रोल और डीजल की दरों का उच्चतम स्तर है.

Related Articles

Back to top button