अमरावतीमुख्य समाचार

पीएम मोदी के सामने गौरव ने बढाया अमरावती का ‘गौरव’

छत्तीसगढ़ कैडर में संभालेंगे अपनी जिम्मेदारी

अमरावती/दि.३१ – अमरावती शहर का नाम इन दिनों फिर सुर्खियों में बना हुआ है. इसकी वजह है छत्तीसगढ़ राज्य कैडर में प्रोबेशनरी आईपीएस अधिकारी की कमान संभालनेवाले गौरव राय. हाल ही में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ देश के प्रोबेशनरी आईपीएस अधिकारियों की वर्च्युल बातचीत हुई. इस बातचीत में प्रोबेशनरी आईपीएस अधिकारी ने अपना परिचय देते हुए अमरावती के नाम का उल्लेख किया और अमरावती का गौरव बढाया.
यहां बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हाल ही में प्रोबेशनरी आईपीएस अधिकारियों की ऑनलाईन वर्च्युल बातचीत का आयोजन किया गया था. इस ऑनलाईन वर्च्युल बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पुलिस महकमें से जुड़नेवाले आईपीएस अधिकारियों को टॉप क्लास काम करने का गुरूमंत्र दिया. गौरव राय ने अपना परिचय देते समय सबसे पहले अमरावती के नाम का उल्लेख किया. गौरव राय ने बतलाया कि उनका जन्मस्थल अमरावती है. उन्होंने बताया कि उनको छत्तीसगढ़ कैडर आवंटित किया गया है और वे इंजीनियरिंग की पढाई कर चुके है. कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग पुणे से सिविल इंजीनियरिंग की पढाई पूर्ण की है. वहीं उन्होंने यह भी बताया कि वे आईपीएस होने से पूर्व इंडियन रेलवे में नौकरी पर थे.
ऑनलाईन वर्च्युल बातचीत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आईपीएस अधिकारी गौरव राय से पूछा कि आप शतरंज के बेहतरीन खिलाड़ी है. शह और मात के खेल में आपको जीतना ही जीतना है. अपराधियों पर नकेल कसने के लिए आपका शतरंज का ज्ञान कैसे काम आ सकता है. इस बारे में पूछने पर गौरव राय ने बताया कि उनको छत्तीसगड कैडर आवंटित हुआ है. यहां पर मावोद क्षेत्र है. यहां पर अपनी योजनाओं को बखूबी से अमंल में लाने का प्रयास किया जा सकता है. इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आपका कैडर छत्तीसगड है. इसीलिए यहां पर आपकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण है. आपको कानून व्यवस्था के साथ साथ जनजातिय क्षेत्रों में विकास और सोशल कनेक्ट को भी सर्पोट करना है. अमरावती में रहने के इससे जुड़े अनुभवों के बारे में पूछा. जिस पर राय ने बताया कि राज्य सरकार की दो परिभाषाएं है. विकास और सिक्यूरीटी प्वाईंट ऑफ व्यूह है. नक्सलवाद को जड़ से मिटाने के लिए विकास का जरिया महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. जैसे रोड, रेलवे को इन क्षेत्रों में प्राथमिकता देनी चाहिए. इसके बाद सायबर फ्रॉड पर अंकुश लगाने को लेकर भी राय ने कड़े उपाययोजनाएं करने की जानकारी भी पीएम मोदी के सामने बातचीत में रखी.

Related Articles

Back to top button