महाराष्ट्रमुख्य समाचारविदर्भ

चुनाव आयोग का फैसला राकांपा तक सीमित

प्रकाश आंबेडकर का कहना

नागपुर/दि.7– वंचित बहुजन आघाडी के सर्वेसर्वा प्रकाश आंबेडकर ने राकांपा के बारे में चुनाव आयोग के निर्णय को उस पार्टी तक ही सीमित बताया. कहा कि इसका महाविकास आघाडी पर कोई परिणाम नहीं होगा. आघाडी कायम रहेगी. शरद पवार हैं वहां रहेंगे.
यहां मीडिया से बातचीत में एड. आंबेडकर ने कहा कि यह विषय चुनाव का मुद्दा बनना चाहिए, ऐसा हमारा प्रयत्न रहेगा. वंचित और महाविकास आघाडी की बैठक हुई है. भाजपा सरकार गिराने का हमारा उद्देश्य है, उसमें सफल हुए तो आगे के कार्यक्रम पर चर्चा होगी. महत्वपूर्ण मसौदा बैठक में प्रस्तुत करने की जानकारी देते हुए आंबेडकर ने कहा कि सीटों के वितरण की चर्चा अभी शुरु नहीं हुई है. हमने कोई डिमांड भी नहीं रखी है.
पत्रकारों ने पूछा कि आपको सीएम पद की ऑफर आई तो उसे स्वीकारेंगे क्या? तब एड. आंबेडकर ने कहा कि मुझे कई बार ऐसी ऑफर मिल चुकी है, मैं उसे ठुकरा चुका हूं. मुझे कैद की बजाए सडक पर रहना पसंद है. शुरुआत से ही ऐसे ऑफर्स ठुकराते आया हूं. उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में बताया कि वे गत 5 वर्षो से ईवीएम को लेकर कानूनी लडाई लड रहे हैं. कोर्ट और चुनाव आयोग दोनों और दबाव डालना पडेगा. अांबेडकर ने वीवीपैट की गणना की मांग भी की.

Related Articles

Back to top button