अमरावतीमुख्य समाचार

प्रदेश कांग्रेस में दिखा पालकमंत्री ठाकुर का दबदबा

जिले के पांचों चयनीत पदाधिकारी ठाकुर गुट से

अमरावती/प्रतिनिधि दि.27 – गत रोज कांग्रेस पार्टी आलाकमान द्वारा महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी की जम्बो कार्यकारिणी घोषित की गई. जिसमें 18 उपाध्यक्ष, 1 कोषाध्यक्ष, 65 महासचिव, 104 सचिव, 6 प्रवक्ता, 14 कार्यकारिणी सदस्य, 4 अनुशासन समिती सदस्यों का समावेश है. करीब सवा दो सौ से ढाई सौ पदाधिकारियों के समावेशवाली प्रदेश कार्यकारिणी में अमरावती जिले के पांच कांग्रेसी नेताओं का भी समावेश किया गया है. जिसमें से 2 को महासचिव तथा 3 को प्रदेश सचिव पद हेतु चुना गया है. सबसे खास बात यह है कि, प्रदेश कार्यकारिणी हेतु चुने गये ये पांचों पदाधिकारी राज्य की महिला व बाल विकास मंत्री तथा जिला पालकमंत्री एड. यशोमति ठाकुर गुट से वास्ता रखते है और पांचों को पालकमंत्री यशोमति ठाकुर का कट्टर समर्थक भी माना जाता है.
बता दें कि, चांदूर रेल्वे निर्वाचन क्षेत्र के पूर्व विधायक प्रा. वीरेंद्र जगताप प्रदेश कार्यकारिणी में महासचिव बनाये गये है. ग्रामीण एवं सहकार क्षेत्र की राजनीति पर मजबूत पकड रखनेवाले जगताप एक तरह से पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के कट्टर समर्थक है और दोनों का निर्वाचन क्षेत्र भी अडोस-पडोस में ही स्थित है. यहीं वजह है कि, जबसे राज्य में महाविकास आघाडी की सरकार आयी है, तब से सभी प्रमुख व महत्वपूर्ण सरकारी कार्यक्रमों में वीरेंद्र जगताप भी मंच पर दिखाई देते है. वहीं इससे पहले कांग्रेस शहराध्यक्ष रहनेवाले तथा फिलहाल कांग्रेस की दिव्यांग सेल के प्रदेशाध्यक्ष का जिम्मा संभाल रहे किशोर बोरकर भी विगत कुछ समय से पालकमंत्री यशोमति ठाकुर गुट के बेहद करीबी बने हुए है और विगत कई दिनों से पालकमंत्री यशोमति ठाकूर की ओर से आयोजीत किये जानेवाले तमाम कार्यक्रमों व आंदोलनों में उनकी शिरकत दिखाई दे रही थी. जिसके परिणाम स्वरूप उन्हें भी पार्टी में प्रदेश महासचिव की बडी जिम्मेदारी मिली है.
वहीं वरिष्ठ कांग्रेसी हरिभाऊ मोहोड, वरिष्ठ पत्रकार एड. दिलीप एडतकर तथा पूर्व पार्षद आसीफ तवक्कल भी जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के कट्टर समर्थक माने जाते है. जिन्हें इस जम्बो कार्यकारिणी में सचिव नियुक्त किया गया है. ऐसे में कहा जा सकता है कि, पालकमंत्री यशोमति ठाकुर ने पार्टी आलाकमान के सामने अपने राजनीतिक वजन का इस्तेमाल करते हुए अमरावती जिले से अपने पांच कट्टर समर्थकों को पार्टी की प्रदेश कार्यकारिणी में सम्मानजनक पद दिलवाये. साथ ही उनके गुट के अलावा अमरावती जिले से किसी अन्य गुट को प्रदेश कार्यकारिणी में एक भी पद नहीं मिला. इससे पार्टी आलाकमान के सामने पालकमंत्री यशोमति ठाकुर के रसूख का अंदाजा लगाया जा सकता है.

Related Articles

Back to top button