अमरावतीमुख्य समाचार

रुखसार को लेकर राजापेठ पुलिस पहुंची शहर

  •  जब्त दो दुपहिया व फोर व्हीलर भी लायी अमरावती

  •  रुखसार को 1 मार्च तक पुलिस हिरासत में रखने के आदेश

अमरावती/प्रतिनिधि दि.25 – शारदा नगर से 4 वर्षीय मासूम नयन लुनिया के अपहरण के मामले में मुख्य आरोपी सल्लु उर्फ टकलू की पत्नी रुखसार को अहमदनगर में गिरफ्तार करने के बाद राजापेठ पुलिस का दल आज उसे लेकर तडके 4 बजे अमरावती पहुंचा है. इसके साथ ही नयन के अपहरण के मामले में इस्तेमाल किये गए दो दुपहिया वाहन व एक फोर व्हीलर भी पुलिस ने सुबह अमरावती लायी है. इसी बीच गिरफ्तार रुखसार को आज दोपहर राजापेठ पुलिस ने पीसीआर के लिए स्थानीय न्यायालय में पेश किया है. न्यायालय ने रुखसार शेख को 1 मार्च तक राजापेठ पुलिस की हिरासत में रखने के आदेश दिये है. इसी बीच नयन लुनिया अपहरण कांड में रोज नये नये किस्से सामने आ रहे है. गिरफ्तार कर आज अमरावती लायी गई रुखसार शेख और इसी मामले में फिलहाल राजापेठ पुलिस की गिरफ्त में रहने वाली हिना शेख यह दोनों निकट की रिश्तेदार रहने की जानकारी पुलिस जांच में निष्पन्न हुई है. इस मामले के मुख्य सूत्रधार नयन की दादी मोनीका तथा हिना शेख से पीसीआर के दौरान पुलिस कडी पूछताछ कर रही है. अब तक इस मामले में रुखसार को पकडकर 7 आरोपियों को जांच दल ने गिरफ्तार किया है. पहले पकडे गए 6 आरोपियों को 28 फरवरी तक तथा रुखसार 1 मार्च तक राजापेठ पुलिस की हिरासत में है. इस मामले की जांच के दौरान जब पुलिस ने हिना शेख से पूछताछ की तब रुखसार शेख का नाम सामने आया. रुखसार शेख यह इस अपहरण कांड का मुख्य आरोपी सल्लू उर्फ टकल्या की पत्नी है और रुखसार व हिना भी एक दूसरे के रिश्तेदार है. रुखसार का नाम सामने आते ही उसकी गिरफ्तारी के लिए राजापेठ थाने के एपआई मापारी, एएसआई राजेश पाटिल, अतुल संभे, राहुल ढेंगेकर, दानीश, विजय राउत, एलपीसी मीना उईके व एलपीसी सोनू यह अहमदनगर रवाना हुए थे. वहां पुलिस ने काफी परिश्रम के बाद सुबह रुखसार को गिरफ्तार करने के साथ ही इस मामले में इस्तेमाल की गई दो दुपहिया गाडी क्रमांक एमएच 16/एएम-5757 और एमएच 16/सीजे-8814 तथा इंडिका कार क्रमांक एमएच 15/सीटी-4902 को जब्त किया. जब्त किये गए तीनों वाहन आज सुबह पुलिस ने अमरावती लाये. वहीं इस मामले का मुख्य आरोपी सल्लु उर्फ टकल्या अभी भी पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

 

  • ऐसी हुई रुखसार की गिरफ्तारी

नयन लुनिया अपहरण कांड में सल्लु टकल्या की पत्नी रुखसार का नाम सामने आते ही राजापेठ पुलिस का दल रुखसार की गिरफ्तारी के लिए अहमदनगर रवाना हुआ, लेकिन रुखसार का पता कही नहीं चल रहा था. इस दौरान अहमदनगर गया राजापेठ पुलिस का दल लगातार हिना शेख से वीडियो कॉल पर था. वह रुखसार शेख का पता मुकूंद नगर बता रही थी, लेकिन मुकूंद नगर यह काफी बडा परिसर है. रुखसार की तलाश में पहले राजापेठ पुलिस का दल रुखसार की रिश्ते में आने वाली बहन के घर गया. उसे गिरफ्तारी का डर दिखाकर थाने में लाया. तब कही जाकर उसने बताया कि रुखसार यह मुकूंद नगर परिसर में आने वाली कोटला झोपडपट्टी में रहती है. वहां जाकर पुलिस ने रुखसार को गिरफ्तार किया.

  • अहमदनगर से तडीपार है सल्लु टकल्या

नयन अपहरण कांड का मास्टर माईंड अहमदनगर पुलिस की रिकॉर्ड पर कुख्यात हिस्ट्रीसिटर के रुप में दर्ज सल्लु उर्फ टकल्या और उसका साथी पुणा निवासी अज्जू अजिज यह पुलिस उनके पीछे रहने की भनक लगते ही सायन मार्ग से मुंबई रवाना हुए, लेकिन उसके बाद उनका कोई लोकेशन पुलिस को नहीं मिला. सल्लु टकल्या पर अहमदनगर पुलिस में कुल 18 मामले दर्ज है और वह नगर से तडीपार है. पुलिस के अनुसार सल्लु पर दर्ज अधिकांश मामले सुपारी लेकर अपराध को अंजाम देने के है.

  • दो बहनों ने रची फिरौती के लिए साजिश

नयन लुनिया की दादी शारदा नगर निवासी मोनिका यह पुलिस हिरासत में है. दादी मोनिका यह हिना शेख की दूर की बहन रहने की जानकारी पुलिस की जांच में सामने आयी है. रुखसार शेख भी हिना की रिश्तेदार है. इस कारण वह नयन की दादी के रिश्ते में आती है. इन बहनों ने मिलकर फिरौती के लिए नयन के अपहरण की साजिश रची, ऐसा जांच में निष्पन्न हुआ है.

Related Articles

Back to top button