अमरावतीमुख्य समाचार

हर छोटी-बडी आपराधिक वारदात का तेजी से खुलासा

घटना होते ही सीपी हो जाते हैं सक्रिय

* आरोपी दबोचे गए, रेड्डी की एक्टिव पुलिसिंग
अमरावती/दि.19- आयुक्तालय क्षेत्र के 10 थानों की परिधि में गत कुछ माह में हुई बडी और छोटी आपराधिक घटनाओं का पुलिस तेजी से पता लगा रही है. फिर वह फे्रजरपुरा का मर्डर का मामला हो अथवा खतरनाक ड्रग्ज प्रकरण हो. सीपी नवीनचंद्र रेड्डी के नेतृत्व में पहली बार क्रिकेट बुकी की बडी मछलियों तक पुलिस पहुंची. ऐसे ही हर चर्चित घटना की जानकारी स्वयं सीपी लेते आ रहे हैं. जिसके कारण अपराधियों की धरपकड तेज हुई है. अवैध धंधों पर भी कुछ प्रमाण में अंकुश लगा है. जिससे अमरावती के लोगों को कुछ प्रमाण में एक्टिव पुलिसिंग का अनुभव हो रहा है.
सूत्रों ने अमरावती मंडल को बताया कि, नए सीपी शहर में हुई प्रत्येक छोटी-बडी घटना का संंबंधित थानेदार और एसीपी, डीसीपी से अपडेट लेते हैं. जांच की प्रगति के बारे में भी अपडेट लेेने के साथ उचित मार्गदर्शन कर रहे हैं. घटना में लिप्त आरोपियों को दबोचने में भी उचित दिशा निर्देश लगातार कर रहे हैं. केवल एक थाने का नहीं तो, सभी 10 थानों में दखलपात्र प्रकरणों में सीपी रेड्डी फालोअप ले रहे हैं.
सूत्रों ने यह भी बताया कि, जो घटना हुई, उस बारे में पूरी जानकारी मांगते हैं. मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी हुई अथवा नहीं, यह अपडेट लेकर आरोपी दबोचे न जाने की स्थिति में कारण पूछते हैं. आरोपियों को जल्द से जल्द सलाखों के पीछे डालने के निर्देश उनके रहते आए हैं. उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह एक कॉलेज छात्रा का उसके कथित प्रेमी ने मर्डर कर डाला था. अगले ही दिन फ्रेजरपुरा थाना क्षेत्र में सरेआम एक की हत्या कर दी गई. दोनों ही प्रकरणों में सीपी के निर्देश पर आरोपी दबोचे गए. इतना ही नहीं बडे गुनाहगारों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के भी सीपी के स्पष्ट निर्देश है. जिससे कई बडे नामों पर कार्रवाई हुई है.
पुलिस सूत्र बताते है कि, नांदगांव पेठ क्षेत्र में टैक्सी ड्राइवर का मर्डर हुआ था. उसमें पुलिस के पास कोई विशेष सुराग न था. बावजूद इसके अल्प समय में मृतक की पहचान और फिर आरोपियों की धरपकड तेजी से की गई. इसके लिए भी मातहत अपने कप्तान रेड्डी को श्रेय देते हैं. रेड्डी के मार्गदर्शन में अमरावती में कई बडे चोर गिरोह का पर्दाफाश पुलिस टीम ने कर दिखाया. जिसमें वाहन चोरों की टोली को यवतमाल से दबोचना उल्लेखनीय रहा. ऐसे ही क्रिकेट बुकी पर गोवा-मुुंबई हाइवे पर सिनेस्टाइल कार्रवाई भी पुलिसकर्मी कदाचित हमेशा याद रखेंगे.

Related Articles

Back to top button