महाराष्ट्रमुख्य समाचार

विधानसभा में राहुल गांधी को लेकर तीव्र हंगामा

सत्ताधारियों ने लगाए राहुल गांधी हाय-हाय के नारे

* सावरकर के अपमान को लेकर माफी मांगने की मांग उठाई
मुंबई/दि.23 – कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्बारा स्वातंत्र्यवीर विनायक दामोदर सावरकर को लेकर की गई कथित आपत्तिजनक टिपणी का असर आज विधानसभा की कार्रवाई के दौरान देखा गया. शिवसेना विधायक प्रताप सरनाईक व संजय शिरसाठ तथा भाजपा विधायक आशीष शेलार ने यह मामला सदन में उपस्थित करते हुए इसे लेकर कांग्रेस नेता व सांसद राहुल गांधी द्बारा माफी मांगे जाने की मांग उठाई. इस समय जहां सत्ता पक्ष के विधायकों द्बारा ‘राहुल गांधी हाय-हाय’ के नारे लगाए गए. वहीं विपक्षी विधायकों ने राहुल गांधी के समर्थन में नारेबाजी की. जिसकी वजह से सदन के कामकाज को 10 मिनट के लिए स्थगित करना पडा.
विधानसभा में प्रश्नकाल का समय समाप्त होते ही सेना विधायक प्रताप सरनाईक ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्बारा सावरकर के संदर्भ में कहीं गई अपमानास्पद बात का मुद्दा उपस्थित करते हुए कहा कि, राहुल गांधी द्बारा जानबूझकर बार-बार स्वातंत्र्यवीर सावरकर का अपमान किया जा रहा है. उन्होंने भारत जोडो यात्रा के दौरान भी सावरकर को लेकर अपमानास्पद टिपणी की थी. साथ ही अपनी इस गलती को अब एक बार फिर दोबारा दोहराया गया. जिसे कदापि बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. इस मांग का सेना विधायक संजय शिरसाट व भाजपा विधायक आशीष शेलार ने भी समर्थन किया और सांसद राहुल गांधी अपने बयान को लेकर माफी मांगे, ऐसी मांग उठाई. जिसे लेकर सदन में हंगामा मचना शुरु हो गया तथा सत्ता पक्ष व विपक्ष के विधायक होहल्ला मचाने लगे. जिसके चलते विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर ने सभा की कार्रवाई को स्थगित कर दिया.

* विधान भवन में राहुल गांधी के फोटो पर मारे गए चप्पल-जूते
– अजित पवार ने ली आपत्ति, फडणवीस ने दिया स्पष्टीकरण
वहीं आज विधान भवन परिसर में शिवसेना व भाजपा के विधायकों ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के खिलाफ जोरदार नारेबाजी करने के साथ ही उनके छायाचित्र पर चप्पल व जूते भी बरसाए. जिसे लेकर नेता प्रतिपक्ष अजित पवार ने आपत्ति दर्ज कराई. वहीं कांग्रेस नेता बालासाहब थोरात ने सत्ताधारी विधायकों की हरकत का निषेध करते हुए कहा कि, विधान भवन परिसर में आज तक ऐसा कभी नहीं हुआ. अत: सरकार द्बारा इसे गंभीरता से लिया जाना चाहिए. जिसका समर्थन करते हुए उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि, विधान भवन परिसर में इस तरह से आंदोलन करना बिल्कूल भी योग्य नहीं है और सभागृह परिसर में किसी भी नेता के खिलाफ इस तरह का आंदोलन नहीं किया जाना चाहिए. साथ ही फडणवीस ने यह भी कहा कि, 11 वर्ष तक अंदमान की सेल्यूलर जेल में अमानवीय अत्याचार सहन करने वाले स्वातंत्र्यवीर सावरकर के खिलाफ विपक्ष ने भी अवमानकारक वक्तत्व देने की हीन प्रवृत्ति को बंद करना चाहिए.

 

Related Articles

Back to top button