अमरावतीमुख्य समाचार

सडकों पर उतरकर किन्नरों ने किया आंदोलन

डीजल उंडेलकर आत्मदाह का भी किया गया प्रयास

अमरावती/प्रतिनिधि दि.26 – शहर में असली नकली किन्नरों का मुद्दा गरमाया हुआ है. शुक्रवार को इर्विन चौक परिसर में कुछ किन्नरों ने किन्नर समुदाय को बदनाम करने वाले दो युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग को लेकर आंदोलन किया गया. इस समय किन्नर गौरी पवार ने डीजेल उंडेलकर आत्मदाह करने की कोशिश की. इस समय इर्विन चौक में सभी किन्नरों ने चक्काजाम आंदोलन किया. तकरीबन 15 मिनट चले इस आंदोलन में किन्नरों को समझाने गए पुलिस कर्मियों पर भी कुछ किन्नरों ने अपनी भडास निकाली. इस समय दमकल विभाग की टीम भी वाहन लेकर घटनास्थल पहुंची. यहां पर फायरब्रिगेड की टीम ने पानी का फवारा मारकर किन्नरों को तितरबितर किया. किन्नर समाज की गुड्डी और आम्रपाली ने गाडगे नगर थाने में जाकर शिकायत दर्ज कराई. इस समय घटनास्थल पर भिम ब्रिगेड संगठन व अन्य सामाजिक संगठनाओं के पदाधिकारी भी पहुंचे. इसी समय किन्नर समाज को आहत पहुंंचाने वाले न्यू लायन्स ग्रुप के सदस्य भी थाने में पहुंचे. जहां पर न्यू लायन्स ग्रुप के सदस्यों ने पीआई के समक्ष सभी किन्नर समुदाय की माफी मांगी. जिसके बाद यह मामला शांत हुआ.

  • किन्नर समुदाय को बदनाम करने वाले उन युवकों पर अपराध दर्ज करें

खूद को पुरुष कलाकार के रुप में मानने वाले दो युवकों ने मूल रुप से किन्नर रहने वाले समुदाय को बदनाम कर उनकी भावनाओं को ठेच पहुंचायी है. जिसके चलते संबंधित युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज कराने की मांग छत्रपति शासन गु्रप की ओर से पुलिस आयुक्त को निवेदन देकर की गई है.
निवेदन में बताया गया है कि जो मूल रुप से किन्नर है उनकी नकल कर अश्लिल काम करने वाले दो युवकों पर पुलिस ने कार्रवाई करना चाहिए. उक्त दो युवकों ने किन्नर समाज के कुछ सदस्यों पर जानलेवा हमला करने व मारपीट किये जाने को लेकर बडनेरा पुलिस थाने में झूठी शिकायत दर्ज कराई है. इसलिए तत्काल जिन किन्नरों पर झूठे अपराध दर्ज किये गए वह वापिस लिये जाए, इसके अलावा मामले की गहनता से जांच कर अपराधी युवकों पर कार्रवाई की जाए, अन्यथा किन्नर समाज को साथ में लेकर तीव्र आंदोलन करने की चेतावनी भी दी गई है. निवेदन देते समय छत्रपति शासन ग्रुप के प्राणजित गवंडी, विजय गरड, कविता यादव, भाग्यश्री जाधव आदि मौजूद थे.

  • भिम ब्रिगेड संगठन ने भी दिया निवेदन

मूल रुप से किन्नर रहने वाले समुदाय को बदनाम करने वाले दो नकली किन्नर युवकों के खिलाफ अपराध दर्ज करने की मांग को लेकर आज भिम बिग्रेड संगठन की ओर से पुलिस आयुक्त को निवेदन दिया गया. जिसमें बताया गया है कि किन्नर समाज के कुछ लोगों ने संगठन को एक पत्रक दिया था. जिसमें कहा गया था कि उनपर अन्याय हो रहा है. लिहाजा यह अन्याय दूर करने के लिए उन्हें सहयोग किया जाए. मूल रुप से किन्नर रहने वाले लोगों की नकल करते हुए अश्लिल हरकतें करने वाले दो युवकों के खिलाफ कार्रवाई की जाए, यहीं नहीं तो जिन किन्नरों के खिलाफ बडनेरा पुलिस थाने में अपराध दर्ज किये गए है वह अपराध वापस लिये जाए. वहीं मामले की गंभीरता से जांच कर अपराध करने वाले युवकों पर कार्रवाई की जाए. निवेदन सौंपते समय राजेश वानखडे, अशोक नंदागवली, प्रवीण मोहोड, विक्रम तसरे, उमेश दुर्योधन, नितीन काले, शरद वाकोडे, मनोज थोरात, अजय तायडे, रुपेश तायडे, प्रवीण वानखडे, सुशील चोरपगार, राजेश भटकर, सतीश दुर्योधन, धर्मशील मेश्राम, प्रफुल्ल वानखडे, गौतम सवाई, संकेत राहुल, रोशन गडलिंग, संगपाल खंडारे मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button