अमरावतीमुख्य समाचार

‘परीक्षा शुल्क कमी झालच पाहिजे’

शासकीय ज्ञान विज्ञान संस्था में विद्यार्थियों का आंदोलन

* छात्र आंदोलन पश्चात 1200 की फीस 900 तक घटाई
अमरावती/दि.26- शासकीय ज्ञान-विज्ञान संस्था के हजारों छात्र-छात्राओं ने परीक्षा शुल्क में की गई भारी बढोतरी का विरोध करते हुए आज दोपहर कॉलेज में ही जोरदार आंदोलन किया. उनकी नारेबाजी गगनभेदी रही. जिसके कारण संचालिका डॉ. अंजली देशमुख को 800 से बढाकर 1200 रुपए किया गया शुल्क 900 रुपए करने की घोषणा करनी पडी तथापि विद्यार्थी वर्ग 100 रुपए की बढोतरी का भी विरोध कर रहा है. जिस पर संचालिका ने मंत्रालय से अनुरोध करने की बात कही. इसके लिए पांच दिनों का वक्त मांगा. हमारे सूत्रों के अनुसार संचालिका ने पहले विद्यार्थियों को कह दिया था कि शुल्क सरकार ने बढाया है, वे लोग जाकर सरकार से बात करें. छात्र-छात्राएं उग्र हो गए. तख्तियां लेकर आंदोलन तेज करने लगे. जिससे संचालिका को नम्र रुख लेना पडा.
आंदोलन में सुशील राठोड, साजील शेख, प्रज्वल हिवसे, प्रदीप पवार, तेजस भागवत, राधिका सगणे, पल्लवी मेश्राम, माधुरी पवार, भाग्यश्री आडे, शुभम आडे, प्रतीक देशमुख, प्रल्हाद मानकर, अविनाश ठाकरे, माधुरी खंडारे, शंकर नागरभोजे आदि अनेक का समावेश रहा. विद्यार्थियों के साथ छात्राओं की भी संख्या बहुतायत में थी.
* प्रबंधन पर मनमानी का आरोप
विद्यार्थियों ने मीडिया से बात करते हुए आरोप लगाया कि जब से इस संस्थान को स्वायत्त दर्जा मिला है, तब से प्रबंधन मनमानी पर तुला है. यहां अलग-अलग कोर्सेस में हजारों छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं. परीक्षा शुल्क जो पहले केवल 300 रुपए था, उसे बढाकर 800 रुपए किया गया. यह भी मान्य हो जाने पर हाल ही में शुल्क में और बढोतरी कर 1200 रुपए किया गया था. जिसे आंदोलन पश्चात 900 रुपए करने की घोषणा की गई है.

Related Articles

Back to top button