अमरावतीमुख्य समाचार

विद्यार्थियों की परीक्षा फीस वापस लौटाये

  • सरकार के निर्णय का कडा विरोध

  • अभा विद्यार्थी परिषद ने राजकमल पर लगाये नारे

अमरावती प्रतिनिधि/ दि.२७ – लॉकडाउन (Lockdown) काल में सरकार ने बनाये गलत नियमों को खामियाजा विद्यार्थियों को भुगतना पड रहा है. परीक्षा रद्द होने के बाद भी फीस ली गई. सभी विद्यार्थियों को परीक्षा फीस (Exam Fees) वापस लौटाई जाए, जैसी विभिन्न मांगों को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राजकमल चौराहे पर सरकार के गलत नियमों का विरोध करते हुए जोरदार नारे लगाए.
राजकमल पर विरोध प्रदर्शन करने के पश्चात जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन के अनुसार कोरोना के लॉकडाउन के वजह से राज्य के सभी क्षेत्रों में विपरित परिणाम हुआ है. शिक्षा क्षेत्र को भी भारी नुकसान हुआ है. पिछले ५ माह में शासन के गलत निर्णय के कारण विद्यार्थियों को कई समस्याओं का सामना करना पड रहा है.
अंतिम वर्ष छोडकर सभी परीक्षा रद्द की गई. परंतु विद्यार्थियों से इस सत्र की भी फीस वसूल की गई है. इसलिए विद्यार्थियों की परीक्षा फीस वापस की जाए, २०२०-२१ शैक्षणिक वर्ष की शुल्क में ३० प्रतिशत कटौती की जाए, औसतन नियमों के गलत तरीके से जाहीर किये गए परीक्षा परिणाम का पुनर्मुल्यांकन (Revaluation) किया जाए, नये शिक्षा सत्र में ज्यादा से ज्यादा १५ प्रतिशत शुल्क लेकर प्रवेश दे, बकाया शुल्क चार चरणों में लिया जाए, शुल्क नियंत्रण के लिए राज्यस्तरीय शुल्क नियंत्रण समिति का गठन किया जाए, ऐसी मांग करते समय अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश मंत्री रवि दाडंगे (Ravi Dandge), प्रतिक जोशी, सौरभ लांडगे, चिन्मय भागवत, प्रणित सोनी, भुषण हरकुट, श्रेयश देशमुख, धिरज मानकर, प्रथम व्यास, अमन मामनकर, आकाश साकोरे आदि अन्य उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button