अमरावतीमुख्य समाचार

जिला बैंक में प्रशासक राज खत्म, जल्द नये पदाधिकारी संभालेंगे पदभार

अमरावती/प्रतिनिधि दि.22 – विगत दिनों अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चयन होने के पश्चात अब सही अर्थों में दि अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक का संचालक मंडल अस्तित्व में आ गया है. ऐसे में बैंक में चल रहा प्रशासक राज खत्म हो गया है और अब बैंक का दैनिक कामकाज में अंतिम निर्णय लेते समय केवल उनकी सहमति ली जायेगी.
बता दें कि, विगत बुधवार को हुए चुनाव पश्चात जिला बैंक के अध्यक्ष पद पर सुधाकर भारसाकले व उपाध्यक्ष पद पर सुरेश साबले निर्वाचित हुए. इन दोनों पदाधिकारियों के निर्वाचन की घोषणा होते ही बैंक में प्रशासक का कामकाज खत्म हुआ, ऐसा सहकार विभाग का कहना रहा. स्थानीय जिला उपनिबंधक संदीप जाधव का तबादला होने के पश्चात अकोला के जिला उपनिबंधक कहालेकर के पास बैंक के प्रशासक पद की जवाबदारी सौंपी गई थी. यह जवाबदारी बुधवार की दोपहर पश्चात खत्म हो गयी. वहीं पता चला है कि, नवनिर्वाचित अध्यक्ष व उपाध्यक्ष कल-परसों में अपना पदभार अधिकारिक तौर पर स्वीकार कर लेंगे.
ज्ञात रहे कि, जिला बैंक के 21 सदस्यीय संचालक मंडल हेतु विगत 4 अक्तूबर को चुनाव करवाया गया. इसके एक दिन बाद 5 अक्तूबर को चुनावी नतीजे घोषित किये गये. वहीं 15 दिन पश्चात 20 अक्तूबर को बैंक के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद हेतु चुनाव करवाये गये. इस बार बैंक के चुनाव में जिला पालकमंत्री यशोमति ठाकुर, बैंक के पूर्व अध्यक्ष व जिप अध्यक्ष बबलू देशमुख तथा पूर्व विधायक वीरेंद्र जगताप के नेतृत्ववाले सहकार पैनल ने स्पष्ट बहुमत के साथ जीत हासिल की. इस पैनल की ओर से 15 संचालक निर्वाचित हुए है. वहीं राज्यमंत्री बच्चु कडू, राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संजय खोडके, विधायक प्रकाश भारसाकले व राजकुमार पटेल का समावेश रहनेवाले परिवर्तन पैनल ने इस चुनाव में सहकार पैनल को कडी टक्कर देने का प्रयास किया. किंतु परिवर्तन पैनल को केवल पांच सीटों पर ही जीत मिली. वहीं एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी विजयी रहा. जिसने चुनाव पश्चात परिवर्तन पैनल को अपना समर्थन दिया. कुल मिलाकर इस बार बैंक के चुनाव काफी हाई प्रोफाईल व हाई वोल्टेज रहे. जिसमें जबर्दस्त आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चला. किंतु अंत में सहकार पैनल ने बैंक की सत्ता अपने कब्जे में रखने को लेकर सफलता हासिल की. जिसके चलते अध्यक्ष व उपाध्यक्ष पद के चुनाव में सहकार पैनल के ही प्रत्याशी 15-6 वोटों के फर्क से विजयी हुए.

 

sudhakar-bharsakle-amravati-mandal

  • सभी से बातचीत कर लेंगे निर्णय

पदभार स्वीकार करने के लिए सभी की सुविधा नुसार समय चुनने को लेकर पालकमंत्री यशोमति ठाकुर, कांग्रेस के ग्रामीण जिलाध्यक्ष व जिला बैंक के पूर्व अध्यक्ष बबलू देशमुख सहित अन्य सभी से बातचीत जारी है और सभी की सुविधा के अनुसार समय का चयन करते हुए पदभार स्वीकार करने का नियोजन किया जा रहा है. आगामी एक-दो दिन में हम अपना पदभार स्वीकार कर लेंगे.
सुधाकरराव भारसाकले
अध्यक्ष, अमरावती जिला मध्यवर्ती सहकारी बैंक

Related Articles

Back to top button