अमरावतीमुख्य समाचार

निवासी डॉक्टर्स भी डेंगू, मलेरिया से ग्रस्त

मरीजों की संख्या बढ़ने से काम का दबाव भी बढ़ा

अमरावती/प्रतिनिधि दि.25 – कोरोना संक्रमण के बाद संपूर्ण अमरावती जिले में नॉन कोविड मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ रही है. जिसके चलते शासकीय अस्पतालों पर मरीजों पर उपचार की जिम्मेदारी भी बढ़ते जा रही है. हरएक अस्पतालों में डेंगू, मलेरिया व अन्य वायरल बीमारियों के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है.
एक सप्ताह में ही 23 डॉक्टर डेंगू व मलेरिया की बीमारी से ग्रस्त पाए गए है. इर्विन अस्पताल के कर्मचारियों में इन बीमारियों का खतरा बढ़ने से दूसरे विभाग के कर्मचारियों को जनरल वार्ड में नियुक्त किया गया है. जिसके चलते दूसरे विभागों पर भी दबाव बढ़ने लगा है.
जिला स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अब तक जिले के 430 में से 123 निवासी डॉक्टरों में नॉन कोविड बीमारियों के लक्षण पाए गए हैं. अब तक कई डॉक्टर व परिचारिकाएं मलेरिया व डेंगू जैसी बीमारियों की चपेट में आ चुके हैं.

  • मल्टी विटामिन की दवाईयों की बढ़ी खपत

लगातार बढ़ रहे नॉन कोविड मरीजों का असर यह हुआ कि सरकारी अस्पतालों में उपयोग में लायी जाने वाली मल्टी विटामिन दवाइयों की खपत दोगुनी हो चुकी है. मांग के अनुसार मल्टी विटामिन दवाईयां उपलब्ध नहीं हो पा रही है.

  • मरीजों की संख्या बढ़ी

विगत 15 दिनों से अन्य संक्रामक रोगों की चपेट में आने वाले मरीजों की संख्या अचानक बढ़ गई है. कई डॉक्टर्स व परिचारिकाएं भी इन बीमारियों की चपेट में है. जिससे अलग-अलग विभागों पर दबाव बढ़ने लगा है.
डॉ. श्यामकुमार निकम, जिला शल्य चिकित्सक

Related Articles

Back to top button